Type to search

PM Security चूक मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

देश बड़ी खबर

PM Security चूक मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

Share
PM Security lapse

पंजाब दौरे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक (Security Breach) के मामले में आज शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. प्रधान न्यायाधीश एनवी रमना, न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति हिमा कोहली की पीठ सुनवाई करेंगे। याचिकाकर्ता ने सुरक्षा उल्लंघन की गहन जांच, पंजाब के डीजीपी और मुख्य सचिव की बर्खास्तगी की मांग की है.

इसके साथ ही बठिंडा जिला न्यायाधीश को पीएम की यात्रा के लिए पुलिस बंदोबस्त से संबंधित सभी सबूतों को अपने कब्जे में लेने का निर्देश देने को कहा है. याचिका में घटना पर रिपोर्ट लेने, पंजाब सरकार को उचित दिशा-निर्देश देने और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई और इस तरह के उल्लंघन की पुनरावृत्ति को रोकने की मांग की गई है.वहीं सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा कि वो पंजाब सरकार और केंद्र सरकार को याचिका की कॉपी सौंपे.

गृह मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक पंजाब के फिरोजपुर के दौरे के दौरान जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक हुई उसे लेकर गृह मंत्रालय काफी गंभीर है. पीएम का फंसे रहना ये इसलिए इतनी बड़ी खतरे की बात है, क्योंकि पाकिस्तान से लगने वाली पंजाब की सीमा पर साल 2021 में ड्रोन दिखने की 150 घटनाएं दर्ज हुई हैं. कई ड्रोन में बम, ग्रेनेड, पिसतौल जैसे हथियार लदे होते हैं, जिनसे कहीं भी हमला किया जा सकता है.

Hearing in the Supreme Court today in PM Security lapse case

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *