Type to search

दिल दहलाने वाला हादसा : बस में लगी भीषण आग, 46 लोगों की झुलसकर मौत

जरुर पढ़ें देश

दिल दहलाने वाला हादसा : बस में लगी भीषण आग, 46 लोगों की झुलसकर मौत

Share

बुल्गारिया के पश्चिमी हिस्से में आज एक हाइवे पर उत्तरी मैसेडोनियाई नंबर प्लेट वाली एक बस में भीषण आग लग गई. इस घटना में कम से कम 46 लोगों की मौत हो गई है. मरने वाले लोगों में बच्चे भी शामिल हैं. गृह मंत्रालय में अग्नि सुरक्षा विभाग के प्रमुख निकोलाई निकोलोवी ने जानकारी दी. बताया गया है कि मरने वाले लोगों में नॉर्थ मैसेडोनिया के लोग भी शामिल हैं.

निकोलाई निकालोवी ने कहा कि एक बस में आग लगने और क्रैश होने की वजह से कम से कम 46 लोगों की मौत हो गई. यह घटना स्थानीय समयानुसार देर रात दो बजे हुई. सोफिया में नॉर्थ मैसेडोनिया के दूतावास के एक अधिकारी ने बताया कि घटना का शिकार हुए अधिकतर पीड़ित नॉर्थ मैसेडोनिया के नागरिक थे. अधिकारी ने कहा कि अभी तक आग लगने की घटना का पता नहीं चल पाया है. वहीं, ये भी पता नहीं चल पाया है कि आग क्रैश से पहले लगी या फिर बाद में. फिलहाल घटना वाली जगह को सील कर दिया गया.

अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि मरने वालों में नॉर्थ मैसेडोनिया के रहने वाले लोग और बच्चे शामिल हैं. सोफिया से लगभग 45 किलोमीटर पश्चिम में स्ट्रुमा हाईवे पर ये हादसा हुआ. हादसे के समय बस में कुल 53 यात्री सवार थे. सोफिया के आपातकालीन अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि झुलसे हुए सात लोगों ने जलती हुई बस से छलांग लगा दी थी. उन्होंने बताया कि फिलहाल सातों लोगों की हालत स्थिर है. अंतरिम प्रधानमंत्री स्टीफन यानेव (Stefan Yanev) दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं. नॉर्थ मैसेडोनिया के विदेश मंत्री बुजर उस्मानी ने कहा कि लोग इस्तांबुल से वीकेंड की छुट्टी मनाने के बाद उत्तरी मैसेडोनिया की राजधानी स्कोप्जे लौट रही थी.

Heartbreaking accident: Massive fire broke out in bus, 46 people scorched to death

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *