Type to search

तमिलनाडु में भारी बारिश का अलर्ट, 26 जिलों के स्कूल और कॉलेज में छुट्टी

देश

तमिलनाडु में भारी बारिश का अलर्ट, 26 जिलों के स्कूल और कॉलेज में छुट्टी

Share
heavy rain

तमिलनाडु में पिछले कई दिनों से जमकर बारिश हो रही है। बारिश के चलते राज्य के कम से कम 26 जिलों ने चेन्नई सहित स्कूल और कॉलेज के छात्रों के लिए छुट्टी घोषित कर दी है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज भी पूरे राज्य में बारिश का अलर्ट जारी किया है। आइएमडी द्वारा अलर्ट जारी किए जाने के बाद प्रशासन ने स्कूलों में छुट्टी घोषित करने का निर्णय लिया है।

तमिलनाडु के तिरुवल्लूर, कांचीपुरम, शिवगंगा, डिंडीगुल, मदुरै और अन्य जिलों में स्थित स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित की गई है। तिरुवल्लूर के जिला कलेक्टर ने शुक्रवार को कल (शनिवार) के लिए बारिश के पूर्वानुमान के आधार पर तिरुवल्लूर जिले के सभी स्कूलों और कॉलेजों में शनिवार के लिए छुट्टी की घोषणा की है।

रिपोर्टों के अनुसार कांचीपुरम और मदुरै जिलों में स्कूल और कॉलेज दोनों बंद रहेंगे। हालांकि, शिवगंगा और डिंडीगुल जिलों में केवल स्कूल बंद रहेंगे। इस बीच, पुडुचेरी के मुख्यमंत्री एन रंगासामी ने भी भारी बारिश को देखते हुए सभी स्कूलों और कॉलेजों में आज छुट्टी की घोषणा की है। पुडुचेरी में भीषण जलभराव की वजह से बारिश की तस्वीरें भी सामने आई हैं। आईएमडी ने श्रीलंका के तट से दूर बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी के ऊपर संबंधित चक्रवाती परिसंचरण के साथ एक कम दबाव के क्षेत्र की सूचना दी है। इसके चलते अगले 24 घंटों में बारिश तेज होने की संभावना है।

आईएमडी ने ट्विटर पर लिखा कि श्रीलंका तट से दूर बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी के ऊपर निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जो संबंधित चक्रवाती परिसंचरण के साथ मध्य-क्षोभमंडल स्तर तक फैला हुआ है। अगले 24 घंटों के दौरान इसके और अधिक तेज होने की संभावना है।

Heavy rain alert in Tamil Nadu, holiday in schools and colleges in 26 districts

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *