Type to search

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

देश

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

Share
heavy rain

देश में मौसम का मिजाज बदल रहा है. एक तरफ जहां दिल्ली में तपामान में हल्की कमी दर्ज की जा रही है तो वहीं, दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है. उधर कुछ पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी भी देखने को मिल रही है. मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, एक निम्न दबाव का क्षेत्र श्रीलंका तट के पास दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना हुआ है.

मौसम विभाग की मानें तो देश की राजधानी दिल्ली में आज, 11 नवंबर को न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 29 डिग्री बना रहेगा. इसके साथ ही सुबह के वक्त कोहरा भी नजर आएगा. वहीं, अगर प्रदूषण की बात करें तो दिल्ली के आनंदविहार स्टेशन पर कल शाम 7 बजे के करीब AQI 362 दर्ज किया गया, जो बहुत खराब श्रेणी में आता है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया जाएगा. वहीं, सुबह के वक्त कोहरे की चादर देखने को मिलेगी. इसके अलावा, गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री और अधिकतम तापमान 29 डिग्री दर्ज किया जाएगा. गाजियाबाद में भी कोहरा रहेगा. वहीं, अगर प्रदूषण की बात करें तो गाजियाबाद के लोनी स्टेशन पर AQI 309 दर्ज किया गया.

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. भारी बारिश की चेतावनी के चलते तमिलनाडु के कई इलाकों में शुक्रवार को स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है. इसके अलावा, रायलसीमा और केरल में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और लक्षद्वीप में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है. वहीं, स्काईमेट की मानें तो 11 और 12 नवंबर को उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में न्यूनतम और अधिकतम तापमान गिर सकता है.

Heavy rain alert in these states, schools and colleges will remain closed

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *