Type to search

PM Modi से मिलने पीएम आवास पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा

देश राजनीति

PM Modi से मिलने पीएम आवास पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा

Share

नई दिल्ली – केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने के लिए पीएम आवास पर पहुंचे हैं. वहां पर उनकी इस वक्त मुलाकात चल रही है. पीएम मोदी और अमित शाह के बीच यह मुलाकात कैबिनेट की बैठक से पहले हो रही है. ऐसा माना जा रहा है कि गृह मंत्री पीएम मोदी के साथ कश्मीर समेत कई अन्य राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं.

पीएम मोदी के साथ गृह मंत्री की ऐसे वक्त मुलाकात हो रही है जब इससे एक दिन पहले सोमवार को अमित शाह ने राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर करीब छह घंटे लंबी बैठक की. इस बैठक में उन्होंने आंतरिक सुरक्षा को लेकर राज्यों के बीच समन्वय पर जोर दिया. सूत्रों के मुताबिक, शाह ने छोटी सी छोटी सूचना पर सतर्कता से कार्रवाई के निर्देश दिए. सभी राज्यों के पुलिस महानिदेशक, महानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक और महानिरीक्षक स्तर के चयनित फील्ड अधिकारी, केंद्रीय पुलिस बलों के प्रमुख, खुफिया एजेंसियां और पुलिस संगठन बंद कमरे में इस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए.

गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया, सम्मेलन में विभिन्न आंतरिक सुरक्षा चुनौतियों पर विचार-विमर्श किया गया और उनसे मजबूती से निपटने के तरीकों पर चर्चा की गई. बैठक में देश में समग्र सुरक्षा स्थिति और कश्मीर में आम नागरिकों को निशाना बनाकर की गई हत्या की हालिया घटनाओं सहित कानून व्यवस्था के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई. सूत्रों ने बताया कि बैठक में गृह मंत्री ने नक्सल प्रभावित विभिन्न राज्यों में माओवादियों (एलडब्ल्यूई) के मौजूदा परिदृश्य की भी समीक्षा की और देशभर में आतंकी मॉड्यूल के भंडाफोड़ पर चर्चा की. यह बैठक छह महीने में एक बार शीर्ष पुलिस अधिकारियों से मुलाकात को लेकर गृह मंत्री द्वारा शुरू की गई कवायद का हिस्सा है.

Home Minister Amit Shah arrives at PM’s residence to meet PM Modi, discuss national issues

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *