Type to search

बठिंडा SSP को गृह मंत्रालय का कारण बताओ नोटिस, डिसिप्लिनरी एक्शन की चेतावनी

देश

बठिंडा SSP को गृह मंत्रालय का कारण बताओ नोटिस, डिसिप्लिनरी एक्शन की चेतावनी

Share
PM Security lapse

पंजाब में 5 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक का मामला गरमाता जा रहा है. अब हरियाणा के बीजेपी प्रमुख ओपी धनखड़ ने जानकारी दी है कि हरियाणा बीजेपी के नेताओं ने शुक्रवार को हरियाणा के राज्‍यपाल से मुलाकात की है. इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने पीएम की सुरक्षा चूक के मामले में उन्‍हें राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम संबोधित ज्ञापन भी सौंपा है.

उन्‍होंने जानकारी दी है कि प्रतिनिधिमंडल में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज भी शामिल थे. सरकारी सूत्र के मुताबिक, प्रधानमंत्री की सड़क यात्रा को पंजाब पुलिस प्रमुख ने मंजूरी दी थी. अब केंद्रीय गृह मंत्रालय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक मामले में बठिंडा के एसएसपी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. बेहद सख्त लहजे में लिखे गए खत में पूछा गया है कि क्यों न उनके (बठिंडा एसएसपी) के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए. मंत्रालय ने एसएसपी से 8 जनवरी शाम पांच बजे के पहले जवाब देने को कहा है.

गृह मंत्रालय के खत में लिखा गया है-ये बिल्कुल स्पष्ट है कि बिना पर्याप्त इंतजाम किए रूट क्लियरेंस दिया गया. ब्लू बुक और स्थापित नियमों के मुताबिक बठिंडा एसएसपी के तौर पर सुरक्षा व्यवस्था देखना आपकी जिम्मेदारी थी.

Home Ministry show cause notice to Bathinda SSP, warning of disciplinary action

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *