Type to search

गौतम अडानी के पोर्ट पर आखिर कैसे पहुंची 9 हजार करोड़ की हेरोइन?

क्राइम देश

गौतम अडानी के पोर्ट पर आखिर कैसे पहुंची 9 हजार करोड़ की हेरोइन?

Share

गुजरात के कच्छ के मुंद्रा पोर्ट पर हेरोइन पकड़ी गई है, जिसकी कीमत तकरीबन 9 हजार करोड़ रुपये के आसपास बताई जा रही है. यह हेरोइन को अफगानिस्तान से इम्पोर्ट किया जा रहा था. इसी दौरान, उसे पोर्ट पर एजेंसी ने पकड़ लिया. टेलकम पाउडर की आड़ में हेरोइन को भारत की सीमा में लाया जा रहा था. यह अब तक का हेरोइन का सबसे बड़ा कंसाइनमेंट पकड़ा गया है. कंटेनरों को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा स्थित आशी ट्रेडिंग फर्म द्वारा अफगानिस्तान से मुंद्रा पोर्ट पर आयात किया गया था.

2 कंटेनर्स से करीब 3000 किलो हेरोइन जब्त की गई है, इसके साथ ही 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि मुंद्रा पोर्ट का मालिकाना हक अडानी पोर्ट के पास है. अडानी पोर्ट गौतम अडानी की कंपनी है. राजस्व खुफिया निदेशालय और कस्टम के ऑपरेशन में हेरोइन की बरामदगी हुई है, जिसे एजेंसी ने जब्त कर लिया है. फर्म ने खेप को टेलकम पाउडर बताया था. निर्यातक फर्म की पहचान अफगानिस्तान के कंधार में स्थित हसन हुसैन लिमिटेड के रूप में की गई है. डीआरआई और कस्टम ने जब कंसाइनमेंट रोक कर जांच की तो टेलकम पाउडर की आड़ में करोड़ों का ड्रग्स बरामद हुआ.

डीआरआई और कस्टम का पिछले पांच दिनों से ऑपरेशन चल रहा था. बता दें कि इससे पहले जुलाई महीने में राजधानी दिल्ली से ढाई हजार करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद की गई थी. इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जिसमें से तीन आरोपी हरियाणा के रहने वाले थे. हेरोइन ले जाने वाले कंटेनर्स को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा स्थित एक फर्म द्वारा आयात किया गया था और फर्म ने खेप को ‘टेल्कम पाउडर घोषित किया था.

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *