Type to search

पाकिस्तान में कैसे गलती से गिरी भारत की मिसाइल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिया जवाब

जरुर पढ़ें दुनिया देश

पाकिस्तान में कैसे गलती से गिरी भारत की मिसाइल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिया जवाब

Share

नई दिल्ली – भारत की ओर से 9 मार्च को ग़लती से पाकिस्तान के क्षेत्र में जा गिरी मिसाइल के मुद्दे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को संसद में बयान दिया. उधर, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कु़रैशी ने इस मामले पर जर्मनी के विदेश मंत्री से बात की है. वहीं अमेरिका और चीन ने भी अपना-अपना पक्ष रखा है.

इधर राज्यसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आज मैं 9 मार्च, 2022 को हुई एक घटना के बारे में जानकारी देना चाहता हूं। यह घटना निरीक्षण के दौरान एक मिसाइल के अनजाने में छोड़े जाने से संबंधित है। नियमित रखरखाव और निरीक्षण के दौरान लगभग 7 बजे गलती से एक मिसाइल को छोड़ दिया गया था। बाद में पता चला कि मिसाइल पाकिस्तान के क्षेत्र में गिरी थी। जबकि इस घटना के लिए हमें खेद है, हमें राहत है कि दुर्घटना के कारण किसी को चोट नहीं आई।

सरकार ने इस घटना को गंभीरता से लिया है, औपचारिक उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इस जांच से दुर्घटना के सही कारण का पता चलेगा। मैं यह भी बताना चाहूंगा कि इस घटना के मद्देनजर संचालन, रखरखाव और निरीक्षण के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं की समीक्षा की जा रही है। हम अपने हथियार प्रणालियों की सुरक्षा और सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हैं। यदि कोई कमी पाई जाती है तो उसे तत्काल दूर किया जाएगा।बता दें कि संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का आज दूसरा दिन है। भारत इस मामले में खेद भी जता चुका है।

How India’s missile accidentally fell in Pakistan, Defense Minister Rajnath Singh replied

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *