Type to search

West Bengal में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

जरुर पढ़ें दुनिया देश बड़ी खबर

West Bengal में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

Share

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले (West Bengal Birbhum District) में बंगाल पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक (Explosive) भरा ट्रक जब्त किया है. तलाशी के कारण पुलिस ने ट्रेक से 5500 जिलेटिन की छड़ें (Gelatin Sticks) और 2300 डेटोनेटर (Detonators) के साथ जब्त की है. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि बड़ी संख्या में विस्फोटक कहां ले जाये जा रहे थे ? क्या इसके पीछे कोई साजिश है ? इसमें और कौन साथ शामिल है? बुधवार देर रात रामपुरहाट पुलिस ने नेशनल हाईवे पर चेकिंग के दौरान ये विस्फोटक जब्त किये.

पता चला है कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 14 पर से एक ट्रक जा रहा था. बीरभूम के रामपुरहाट थाने की पुलिस को गुप्त सूत्र से सूचना मिलने के बाद वाहन को रोक कर तलाशी ली. मझखंड गांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 14 से गुजरते समय वाहन को रोका गया. पुलिस यह देखकर आश्चर्यचकित रह गई कि पूरा ट्रक विस्फोटक से भरा था.

जब्त किए गए विस्फोटकों में जिलेटिन स्टिक के 5,500 टुकड़े और 2,500 डेटोनेटर हैं. हालांकि, ट्रक के चालक और खलासी पुलिस को देखकर फरार हो गए. अब रामपुरहाट थाने की पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है कि इतने विस्फोटक कहां जा रहे थे? गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से पहले बीरभूम में एक से अधिक बार विस्फोटक बरामद किए गए थे. चुनाव के बाद हुई हिंसा में इस जिले से कई आरोप लगे थे. राज्य में फिर 30 अक्टूबर को 4 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं. उसमें इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक की जब्ती ने कई सवाल खड़े किए हैं. बीरभूम में कई पत्थर की खदानें हैं, जिनमें जिलेटिन स्टिक का इस्तेमाल होता है. हालांकि, यह संदेह है कि उस काम में इस तरह के विस्फोटकों का इस्तेमाल होता है या नहीं. नेशनल हाईवे से इतने विस्फोटक बरामद होने से पुलिस प्रशासन चिंतित है. इसके पीछे कौन है इसकी जांच की जा रही है.

Huge amount of explosives recovered in West Bengal

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *