Type to search

हैदराबाद : 2 कैसीनो संचालकों पर ED का छापा, 3 मंत्री 15 विधायक भी फंसे!

जरुर पढ़ें देश

हैदराबाद : 2 कैसीनो संचालकों पर ED का छापा, 3 मंत्री 15 विधायक भी फंसे!

Share on:

कथित हवाला लेनदेन की जांच के लिए प्रवर्तन निदेशालय ने हैदराबाद में दो कैसीनो आयोजकों की संपत्तियों पर छापा मारा. दो लोगों, चिकोटी प्रवीण और माधव रेड्डी ने दावा किया है कि उनका कैसीनो व्यवसाय कानूनी है. एक रिपोर्ट के मुताबिक कैसीनो विज्ञापन के लिए अभिनेताओं को भुगतान की गई असामान्य रूप से बड़ी रकम ने प्रवर्तन निदेशालय को ‘व्यवसाय’ और उसके संचालकों पर एक नजर डालने के लिए प्रेरित किया.

प्रवर्तन निदेशालय की सूत्रों के मुताबिक कैसीनो संचालकों द्वारा कुछ बड़ी मात्रा में वित्तीय लेनदेन हवाला के जरिए करने की आशंका है. हवाला का मतलब उस वित्तीय अपराध से है, जिसमें पैसे का लेनदेन औपचारिक बैंकिंग प्रणाली के जरिए न होकर कैश में होता है. ईडी सूत्रों के मुताबिक कैसीनो संचालकों में से एक, चिकोटी प्रवीण के सोशल मीडिया प्रोफाइल से उसकी शानदार जीवन शैली के बारे में पता चलता है. विदेशी जानवरों के साथ पोज देने से लेकर बॉलीवुड सितारों के साथ पार्टी करने तक, वह अपने कैसीनो व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए प्रभावशाली कनेक्शन का इस्तेमाल करता है.

जांच एजेंसी ने कैसीनो संचालकों की कम से कम 8 संपत्तियों पर छापा मारा. चिकोटी प्रवीण और माधव रेड्डी पर कथित तौर पर विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम या FEMA के प्रावधानों का उल्लंघन करने का आरोप है. दोनों ने कथित तौर पर नेपाल के होटल मेची क्राउन में भारतीयों की ओर से कैसीनो बेट लगाया और दांव पर लगी राशि को स्थानांतरित करने में मदद की.

जांचकर्ताओं ने व्हाट्सएप ग्रुप चैट और चिकोटी प्रवीण के लैपटॉप के विश्लेषण के दौरान 3 मंत्रियों, 15 विधायकों और 250 अन्य ग्राहकों के नामों पर फोस किया, जिनमें से कुछ सोने के डीलर थे. आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री बालिनेनी श्रीनिवास रेड्डी ने कहा है कि वह कैसीनो जाते हैं और यहां तक स्वीकार किया ​​कि जुआ और ताश भी खेलते हैं. लेकिन उन्होंने, चिकोटी प्रवीण या उसके कथित हवाला सौदे से किसी भी तरह के संबंध से इनकार किया.

जांचकर्ताओं ने कहा है कि प्रवीण के कैसीनो का विज्ञापन करने वाले अभिनेताओं के नाम उसके मोबाइल फोन में दर्ज हैं. प्रवीण ने राजनेताओं और अभिनेताओं के साथ अपनी तस्वीरें भी साझा की हैं. वन विभाग ने भी, तेलंगाना के कडथल में चिकोटी प्रवीण के फार्महाउस पर छापा मारा, यह जांचने के लिए कि उसने किसी लुप्तप्राय या संरक्षित जानवरों को बंदी तो नहीं बनाया है. वन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें उसके फार्म हाउस में दर्जनों विदेशी जानवर मिले हैं. जांच एजेंसी ने चिकोटी प्रवीण और उसके सहयोगी माधव रेड्डी को पूछताछ के लिए सोमवार को बुलाया है.

Hyderabad: ED raids 2 casino operators, 3 ministers, 15 MLAs also trapped!

Asit Mandal

Share on:
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *