Type to search

ICC ने IPL के लिए दी ढाई महीने की विंडो, पाकिस्तान को लगा झटका

खेल जरुर पढ़ें देश

ICC ने IPL के लिए दी ढाई महीने की विंडो, पाकिस्तान को लगा झटका

Share on:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने अगले फ्यूचर टूर प्रोग्राम साइकिल में आईपीएल को खास जगह दी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2024 से आईपीएल के लिए ढाई महीने की विंडो तैयार की गई है। इस दौरान कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला जाएगा। सभी खिलाड़ी सिर्फ आईपीएल पर फोकस कर सकेंगे। इससे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बड़ा झटका लगा है।

उसने आईपीएल को मिलने वाली विंडो के खिलाफ आईसीसी में शिकायत करने का फैसला लिया था। हालांकि, आईसीसी ने पीसीबी को झटका दिया। इस फैसले से आईपीएल फैन्स का मजा और बढ़ने वाला है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कुछ महीने पहले ही इसकी पहल की थी और बताया था कि उन्होंने विभिन्न बोर्डों के साथ-साथ आईसीसी के साथ भी इस बारे में चर्चा की है। उनकी यह बात अब सच होने जा रही है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है।

आईपीएल के लिए ढाई महीने की विंडो को लेकर पीसीबी ने चिंता व्यक्त की थी। दरअसल, सीमा पार तनाव के कारण उसके खिलाड़ियों को आईपीएल से प्रतिबंधित कर दिया गया था। ऐसे में पीसीबी नहीं चाहता था कि आईपीएल को इतनी बड़ी विंडो मिले। पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा को अन्य सदस्यों से कोई समर्थन नहीं मिला। आईपीएल के विपरीत, इंग्लैंड के ‘हंड्रेड’, ऑस्ट्रेलिया के ‘बिग बैश लीग’, पाकिस्तान के ‘पाकिस्तान सुपर लीग’ और ‘कैरेबियन प्रीमियर लीग’ के लिए समर्पित विंडो नहीं होगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल में 2023 और 2024 में 74 मैच, 2025 और 2026 में 84 मैच और 2027 तक हर साल 94 मैच खेले जा सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, आईसीसी के 2023-2027 एफटीपी में दो वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप, आईसीसी टी-20 और वनडे वर्ल्डकप के अलावा कई द्विपक्षीय सीरीज सीरीज शामिल हैं। इस दौरान खिलाड़ियों को बहुत कम आराम मिलने की संभावना है, क्योंकि काफी टाइट शेड्यूल बनाया गया है।

ICC gave two and a half month window for IPL, Pakistan got a setback

Asit Mandal

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *