Type to search

ICC Test Rankings : दुनिया के नंबर 1 ऑलराउंडर बने सर जडेजा

खेल जरुर पढ़ें देश

ICC Test Rankings : दुनिया के नंबर 1 ऑलराउंडर बने सर जडेजा

Share

नई दिल्ली – भारतीय टीम के धाकड़ हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट में गेंद और बल्ले दोनों से जबरदस्त प्रदर्शन किया था, जिसके बाद अब वे दुनिया के नंबर एक टेस्ट ऑलराउंडर बन गए हैं। बुधवार को आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) जारी की है, जिसमें जडेजा को फायदा हुआ है।

उन्होंने एक पारी में नाबाद 175 रन बनाने के साथ-साथ 5 विकेट भी झटके थे. रविचंद्रन अश्विन को ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में एक स्थान का नुकसान हुआ है. जबकि पूर्व कप्तान विराट कोहली को बैटिंग रैंकिंग में दो स्थान का फायदा हुआ है. भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी जडेजा फॉर्म में चल रहे हैं. इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर हैं. होल्डर पहले नंबर पर थे, लेकिन उन्हें एक स्थान का नुकसान हुआ है.

रविचंद्रन अश्विन को ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में नुकसान हुआ है. वे एक स्थान नीचे खिसकर तीसरे स्थान पर आ गए हैं. हालांकि गेंदबाजों की रैंकिंग में वे दूसरे स्थान पर बने हुए है. इस लिस्ट में पैट कमिंस टॉप पर हैं. वहीं भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 10वें स्थान पर काबिज हैं. टेस्ट फॉर्मेट में बल्लेबाजों की रैंकिंग की बात करें तो पूर्व कप्तान विराट कोहली को दो स्थान का फायदा हुआ है. कोहली 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उनके पास 763 रेटिंग पॉइंट हैं. जबकि रोहित शर्मा एक स्थान नीचे खिसकर छठे पायदान पर आ गए हैं. रोहित के पास 761 रेटिंग पॉइंट्स हैं. इस लिस्ट में टॉप पर मार्नस लाबुशेन हैं.

ICC Test Rankings: Sir Jadeja becomes world’s No. 1 all-rounder

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *