Type to search

अगर बारिश में धुला मैच तो बिना खेले बाहर हो जाएगी बेंगलूरु, जानें IPL के नियम

खेल जरुर पढ़ें देश

अगर बारिश में धुला मैच तो बिना खेले बाहर हो जाएगी बेंगलूरु, जानें IPL के नियम

Share

मुंबई – आज शाम एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के सामने लखनऊ सुपर जॉइंट्स (LSG) की टीम होगी. यह मैच शाम 7.30 बजे से कोलकाता के ईडेन गार्डेन में खेला जाएगा. लीग मैचों के बाद प्वॉइंट्स टेबल में लखनऊ सुपर जॉइंट्स (LSG) तीसरे जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) चौथे नंबर पर रही.

वहीं, गुजरात टाइटंस (GT) पहले जबकि राजस्थान रॉयल्स (RR) दूसरे नंबर पर रही थी. मंगलवार को कोलकाता के ईडेन गार्डेन में गुजरात टाइटंस (GT) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच क्वॉलीफायर-1 खेला गया. इस मैच में डेविड मिलर की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत गुजरात टाइटंस (GT) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को हरा दिया. इस जीत के साथ ही गुजरात टाइटंस (GT) फाइनल में पहुंच गई.

आज शाम 7.30 बजे ईडेन गार्डेन में एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा. इस मैच में फैफ डुप्लेसिस की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का सामना लखनऊ सुपर जॉइंट्स (LSG) से होगा. गौरतलब है कि लखनऊ सुपर जॉइंट्स (LSG) प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) चौथे नंबर पर रही थी. इस मैच में हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. वहीं, इस मैच की विनर क्वॉलीफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. क्वॉलीफायर-2 27 मई को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. पिछले कुछ दिनों से कोलकाता में लगातार बारिश हो रही है. ऐसे में इस मैच पर बारिश का साया भी मंडरा रहा है. अगर इस एलिमिनेटर मैच में बारिश होती है तो कैसे मैच का फैसला होगा.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और लखनऊ सुपर जॉइंट्स (LSG) के बीच खेले जाने वाले इस एलिमिनेटर मैच में बारिश होने की स्थिति में मैच के समय को बढ़ाया जाएगा. हालांकि, इस मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है. बारिश की स्थिति में 5-5 ओवर के मैच के जरिए विजेता चुना जाएगा. लेकिन अगर 5-5 ओवर का मैच भी संभव नहीं हो पाया तो फिर सुपर ओवर से मैच का फैसला होगा. वहीं, अगर हालात सुपर ओवर के लायक भी नहीं रहेंगे तो फिर ग्रुप स्टेज में ऊपर रहने वाली टीम को विनर माना जाएगा. यानि, इस स्थिति में लखनऊ सुपर जॉइंट्स (LSG) को विनर माना जाएगा. जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का सफर समाप्त हो जाएगा. ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के फैंस दुआ करेंगे कि इस मैच के दौरान बारिश नहीं हो.

If the match gets washed out in the rain, then Bangalore will be out without playing, know the rules of IPL

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *