Type to search

IGNOU ने डिजिटल मीडिया में पीजी डिप्लोमा प्रोग्राम किया लॉन्च

करियर देश

IGNOU ने डिजिटल मीडिया में पीजी डिप्लोमा प्रोग्राम किया लॉन्च

Share
IGNOU

इग्नू के स्कूल ऑफ जर्नलिज्म एंड न्यू मीडिया स्टडीज (SOJNMS) ने ओपन एंड डिस्टेंस मोड के माध्यम से डिजिटल मीडिया में पीजी डिप्लोमा (PGDIDM) प्रोग्राम लॉन्च किया है। नेशनल वर्चुअल लॉन्च आज, 23 जुलाई 2021 को एक वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से किया गया, जिसे YouTube – https://youtu.be/Kbu4u9fpp9w और IGNOU के FB पेज (https://www.facebook.com/OfficialPageIGNOU) के माध्यम से उपलब्ध कराया गया।

लॉन्च में प्रमुख मीडिया उद्योग के विशेषज्ञों ने भाग लिया। विशेषज्ञों ने देश में बढ़ रहे मोबाइल और इंटरनेट की पैठ के साथ डिजिटल मीडिया के विकास और तकनीक के साथ मीडिया में पिछले कुछ वर्षों में कैसे बदलाव आया है, इस पर चर्चा की। वहीं, प्रो. नागेश्वर राव, वीसी, इग्नू ने अपने अध्यक्षीय भाषण में आज की दुनिया में डिजिटल मीडिया की भूमिका पर प्रकाश डाला। प्रोग्राम के शुभारंभ के लिए स्कूल की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि यह प्रोग्राम कौशल और रोजगार प्रदान करता है, जो नई शिक्षा नीति के अनुरूप है। डिजिटल मीडिया में पीजी डिप्लोमा का उद्देश्य उभरते सूचना और संचार प्रौद्योगिकी-सक्षम नए मीडिया प्लेटफॉर्म के तीन विशिष्ट डोमेन पर शिक्षार्थियों को सुविधा प्रदान करना है। जिसमें डिजिटल मीडिया पर वैचारिक ढांचा, ऑनलाइन और डिजिटल जर्नलिज्म प्रैक्टिस और बिग डेटा एनालिटिक्स और डेटा माइनिंग के माध्यम से इंटरनेट अनुसंधान तकनीक शामिल हैं।

बता दें कि डिजिटल मीडिया में पीजी डिप्लोमा की अवधि एक वर्ष है और न्यूनतम पात्रता मानदंड किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री है। डिजिटल मीडिया में पीजी डिप्लोमा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई है। स्टूडेंट्स एडमिशन पोर्टल, ignouadmission.samarth.edu.in पर आवेदन कर सकते हैं।

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.