Type to search

दिल्‍ली-NCR में चल रहा था ड्रग्‍स का अवैध धंधा, नाइजीरियन नागरिक से 106 करोड़ की हेरोइन बरामद

क्राइम देश

दिल्‍ली-NCR में चल रहा था ड्रग्‍स का अवैध धंधा, नाइजीरियन नागरिक से 106 करोड़ की हेरोइन बरामद

Share

दिल्‍ली पुलिस ने एक विदेशी नागरिक के पास से 10 किलो 688 ग्राम हेरोइन बरामद की है, जिसकी कीमत बाजार में तकरीबन 106 करोड़ रुपये बताई जा रही है। पुलिस को सूचना मिली थी कि दिल्ली के मोहन गार्डन इलाके में एक घर के अंदर से ड्रग्स का धंधा चल रहा है। इसके बाद पुलिस ने एक टीम गठित की और घर में छापेमारी कर 49 साल के नाइजीरियन नागरिक जॉर्ज को हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया।

इलाके के डीसीपी शंकर चौधरी ने बताया कि नाइजीरियन नागरिक जॉर्ज भारत में मेडिकल वीजा पर साल 2018 में आया था। लेकिन यहां आने के बाद वो दिल्ली में ड्रग्स का धंधा करने लगा। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि दिल्ली में आने के बाद उसकी मुलाकात एमका नाम के एक शख्स से हुई। एमका पहले से ही इस धंधे में शामिल था, जिसके साथ मिलकर उसने ड्रग्स की तस्करी शुरू कर दी। पूछताछ में पुलिस को यह भी पता चला कि आरोपी कांडला एयरपोर्ट के जरिये ड्रक्स को दिल्ली लाता था और उसके बाद एनसीआर के कई इलाकों में सप्लाई करता था। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर इस मामले की तमाम कड़ियां जोड़ने में जुटी हुई है। यह पता लगाने की कोशिश हो रही है कि इस गैंग के तार कहां-कहां जुड़े हैं।

पूछताछ में पुलिस को यह भी पता चला है कि गिरोह का मास्टरमाइंड एमका करीब 1 महीने पहले ही देश छोड़कर भाग चुका है। अब पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह गैंग ड्रग्स कहां से लाता था और कहां कहां सप्लाई करता था।

Illegal drug trade was going on in Delhi-NCR, heroin worth 106 crores recovered from Nigerian citizen

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *