Type to search

गुरुग्राम, फरीदाबाद सहित हरियाणा में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज जरुरी, वरना सार्वजनिक स्थलों पर नो एंट्री

जरुर पढ़ें देश

गुरुग्राम, फरीदाबाद सहित हरियाणा में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज जरुरी, वरना सार्वजनिक स्थलों पर नो एंट्री

Share
corona vaccine

हरियाणा सरकार ने कोविड से बचाव के लिए बड़ा फैसला लिया है। राज्य में जिन लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगी होंगी उन्हें 1 जनवरी 2022 से सार्वजनिक स्थलों पर एंट्री नहीं मिलेगी। ऐसे लोग सार्वजनिक परिवहन, मैरिज हाल, सरकारी कार्यालयों, बाजारों, भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में नहीं जा सकेंगे। यह जानकारी आज हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दी।

विज ने कहा कि राज्य में अब तक ओमिक्रोन का कोई मामला सामने नहीं आया है। राज्य सरकार ओमिक्रान वेरिएंट के प्रसार से निपटने के लिए और साथ ही COVID मामलों की संख्या में किसी भी उछाल से निपटने के लिए तैयार है। राज्य में 19 दिसंबर तक 3,11,86,292 वैक्सीन खुराक लगाई जा चुकी हैं। बता दें, हरियाणा में अचानक से कोरोना संक्रमण के मामलों में उछाल आया है। मंगलवार को 43 नए मरीज मिले, जिनमें से 23 संक्रमित अकेले गुरुग्राम में मिले हैं। पिछले पखवाड़े प्रदेश में जहां 22 में से आधे जिले कोरोना मुक्त हो गए थे, वहीं अब छह जिले नूंह, चरखी दादरी, महेंद्रगढ़, जींद, हिसार और फतेहाबाद ऐसे हैं जहां कोई संक्रमित नहीं है।प्रदेश के 16 जिलों में फिलहाल 234 संक्रमित लोग हैं जिनमें सर्वाधिक 112 गुरुग्राम में हैं।

इसके बाद पंचकूला में 42, फरीदाबाद में 35 और करनाल में 16 एक्टिव केस हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान सिरसा में एक कोरोना मरीज की मौत भी हुई है। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों से चिंतित प्रदेश सरकार ने जांच की रफ्तार बढ़ा दी है। मंगलवार को 35 हजार 515 लोगाें की जांच की गई। इसके अलावा एक लाख 97 हजार 918 लोगों का टीकाकरण किया गया। इनमें 41 हजार 262 लोगों को पहली और एक लाख 56 हजार 656 लोगों को दूसरी खुराक दी गई।

In Haryana including Gurugram, Faridabad, both doses of corona vaccine are necessary, otherwise no entry in public places

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *