Type to search

NEET परीक्षा में चेकिंग के नाम पर उतरवाए छात्राएं के अंडरगार्मेंट्स!

जरुर पढ़ें देश

NEET परीक्षा में चेकिंग के नाम पर उतरवाए छात्राएं के अंडरगार्मेंट्स!

Share

बीते रविवार 17 जुलाई को देशभर में आयोजित हुई नीट परीक्षा अब एक नये मामले के कारण चर्चा में है. केरल के एग्‍जाम सेंटर पर चेकिंग के नाम पर कुछ लड़कियों के अंडर गार्मेंट्स उतरवाने का मामला सामने आया है. इस संबंध में छात्राओं के परिजनों ने पुलिस में मामला भी दर्ज कराया है.

याद हो कि 2017 में भी केरल के ही एक कॉलेज में सख्‍त चेकिंग के नाम पर लड़कियों के इनरवियर उतरवाने की घटना सामने आई थी. इस मामले में आरोपी टीचर्स को निलंबित कर दिया था.

परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्‍मीदवारों के लिए एक ड्रेस कोड तय है. इसकी जानकारी NEET इंफॉर्मेशन ब्राउशर में दी गई है. उम्‍मीदवारों को फुल स्‍लीव्‍स के कपड़े पहनकर परीक्षा देने की अनुमति नहीं है. चप्‍पल या हल्‍के हील की सैंडल पहन सकते हैं मगर जूते पहनने की मनाही है. उम्‍मीदवारों को कोई माला, ताबीज़ आदि पहनने से भी मना किया जाता है. नीट एडवाइज़री में कोई भी जेवर या मेटल पहनकर आने की मनाही है. इसके अलावा मोबाइल फोन, वॉलेट, घड़ी, ब्रेसलेट आदि भी एग्‍जाम हॉल में नहीं पहन सकते.

NTA ने अपनी एडवाइज़री में यह साफ किया है कि प्रत्‍येक उम्‍मीदवार की एग्‍जाम सेंटर पर निश्चित रूप से अच्‍छे से तलाशी होगी. इसके लिए मेटल डिटेक्‍टर्स का प्रयोग किया जाएगा. वहीं लड़कियों की तलाशी बंद जगह पर ली जाएगी. किसी भी स्थिति में प्रतिबंधित वस्‍तु एग्‍जाम सेंटर के अंदर ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

In the name of checking in the NEET exam, the girls’ undergarments were taken out!

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *