Type to search

राजस्थान के गृह राज्यमंत्री के 53 ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे

देश राज्य

राजस्थान के गृह राज्यमंत्री के 53 ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे

Share
Rajasthan

आयकर विभाग की टीमों ने बुधवार सुबह राजस्थान के गृह राज्यमंत्री राजेंद्र सिंह यादव, उनके स्वजनों एवं कारोबारी सहयोगियों के ठिकानों पर अलग-अलग टीमों ने छापेमारी की है। यादव के जयपुर स्थित आवास, दफ्तर, कोटपुतली के पाथड़ी में स्थित फैक्ट्री सहित कई ठिकानों पर छापेमारी की गई। प्रदेश में यादव से जुड़े कुल 53 ठिकानों पर छापे मारे गए।

यादव के उत्तराखंड एवं गुरुग्राम स्थित ठिकानों पर भी आयकर विभाग की टीम ने कार्रवाई की है। यादव के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीमों ने दस्तावेज और बैंक के लाकर खंगाले। यादव की कोटपुतली स्थित राजस्थान फ्लेक्सिबल पैकिंग लिमिटड फैक्ट्री,एमटी ट्रेडिंग सहित अन्य ठिकानों पर छापेमारे गए हैं। यादव इस कंपनी के निदेशक और उनके बड़े पुत्र मधुर यादव कंपनी के प्रबंधक है। यहां उनके एक रिश्तेदार की फैक्ट्री व गोदाम पर भी छापा मारा गया। यादव कोटपुतली से विधायक हैं। छापे की कार्रवाई में दौ सौ से ज्यादा आयकर विभाग के कर्मचारी शामिल हुए। करीब सौ सीआईएसएफ के जवानों ने सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभाला है।

जानकारी के अनुसार, यादव की फैक्ट्री में मिड-डे मील और फर्टिलाइजर की आपूर्ति के काम आने वाले कट्टे एवं पैकिंग की अन्य सामग्री बनती है। यादव के जयपुर में सिरसी रोड़ एवं बनीपार्क स्थित निजी आवास एवं मालवीय नगर के आवास व दफ्तर से आयकर चोरी व आय से अधिक संपति के कुछ दस्तावेज छापेमारी के दौरान मिले हैं। उनके सिविल लाइंस स्थित सरकारी आवास पर भी आयकर विभाग की टीम पहुंचने की चर्चा सुबह थी, लेकिन यादव ने इससे इनकार किया है।

यादव ने जयपुर में मीडिया से बात करते हुए कहा, सांच को आंच नहीं है। आयकर विभाग की कार्रवाई में हम सहयोग कर रहे हैं। यादव ने कहा कि खुले मन से हमारी जांच करो। हमारा पुश्तैनी व्यापार है। मैं राजनीति में आने से पहले व्यापार करता था। हमारी उत्पादन इकाई है। भाई का उत्तराखंड में कोल्ड स्टोरेज और परिवहन का कारोबार है।

यादव के कारोबार में सहयोगी कवलजीत राजावत और मूलचंद व्यास के ठिकानों पर जयपुर में छापेमारी की गई है। ये दोनों यादव के साथ साईं ट्रेडिंग नाम से कंपनी में साथ कारोबार करते हैं। उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर स्थित यादव के भाई विजयपाल सिंह के ठिकानों पर छापेमारे गए हैं।आयकर विभाग ने भीलवाड़ा के किराना व्यापारी मथुरालाल काबरा की दुकान एवं आवास पर आयकर विभाग की टीम ने कार्रवाई की है।


Income Tax Department raids on 53 locations of Rajasthan’s Minister of State for Home

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *