Type to search

नोएडा के यूनाइटेड एक्सिम पर इनकम टैक्स की रेड, करोड़ों की हेराफेरी

देश

नोएडा के यूनाइटेड एक्सिम पर इनकम टैक्स की रेड, करोड़ों की हेराफेरी

Share

टैक्स चोरी की शिकायत मिलने पर नोएडा इनकम टैक्स टीम ने सेक्टर-68 के बी ब्लॉक स्थित एक एक्सपोर्ट कंपनी यूनाइटेड एक्सिम में छापेमारी की. शनिवार रात 10 बजे शुरू की गई छापेमारी के दौरान लाखों की नकदी और करोड़ों रुपए के अनएकाउंटेड ट्रांजेक्शन मिले है. अब तक करीब 64 लाख कैश मिला है, जिसमें 60 लाख का ब्यौरा नहीं दिया जा सका. टैक्स में करीब 5 करोड़ रुपए की हेराफेरी मिली है. इन ट्रांजेक्शन की सूची तैयार की जा रही है. इसे एक कड़ी में जोड़कर देखा जा रहा है.

इनकम टैक्स अधिकारी ने बताया कि जानकारी मिलने पर शनिवार शाम 7 बजे 10 लोगों की टीम मौके पर पहुंची. 8 बजे इंक्वारी शुरू की गई. इस दौरान कंपनी के एकाउंटेंट से लेकर ओनर तक से पूछताछ की गई. जिसके बाद 10 बजे सर्च शुरू की गई. सर्च के दौरान बड़ी संख्या में कैश मिला, जिसे सीज कर दिया गया है.

बता दें कि कंपनी गारमेंट एक्सपोर्ट का काम करती है. इसकी कई मैन्यूफेक्चरिंग यूनिट है, जिनके दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है. बताया गया कि रविवार देर रात तक सर्च समाप्त हो सकती है. शनिवार रात 7 बजे डिप्टी डायरेक्टर इन्वेस्टिगेशन के नेतृत्व में आयकर विभाग ने रेड की थी. आयकर विभाग के 10 अधिकारी रेड में शामिल रहे. कंपनी पर जीएसटी विभाग और आयकर विभाग ने छापेमारी की थी. मौके पर जीएसटी कर चोरी भी पकड़ी गई. जिस पर विभाग अपनी कागजी कार्रवाई करके वापस लौट गया.

Income tax raid on Noida’s United Exim, misappropriation of crores

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *