Type to search

राजस्थान कांग्रेस में बढ़ी हलचल! तीन मंत्रियों का इस्तीफे की पेशकश

राजनीति

राजस्थान कांग्रेस में बढ़ी हलचल! तीन मंत्रियों का इस्तीफे की पेशकश

Share

राजस्थान की सियासत में एक बार फिर बड़ी हलचल देखने को मिल रही है. गहलोत सरकार के तीन मंत्रियों ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर इस्तीफे की पेशकश की है और कांग्रेस संगठन में काम करने की इच्छा जताई है. राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन ने बताया कि रघु शर्मा, हरीश चौधरी और गोविंद सिंह डोटासरा मंत्री पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस संगठन में काम करना चाहते हैं. इसके लिए तीनों मंत्रियों ने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी है.

कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी अजय माकन ने एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, ‘‘राजस्थान कैबिनेट के तीन मंत्रियों गोविंद सिंह डोटासरा, रघु शर्मा और हरीश चौधरी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर अपने पदों से हटने और पार्टी संगठन में काम करने की इच्छा व्यक्त की है।’’ बता दें, इन तीन मंत्रियों के इस्तीफा देने के बाद राजस्थान सरकार के मंत्रिमंडल में जल्द ही फेरबदल की जा सकती है। यदि तीनों मंत्री अपना पद छोड़ते हैं तो गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल में 12 जगह खाली हो जाएगी। पहले राजस्थान कांग्रेस में सीएम गहलोत समेत 21 मंत्री थे लेकिन इन तीन मंत्रियों के पद छोड़ने के बाद यह संख्या घटकर 18 पर आ जाएगी।

वहीं राजस्थान की राजनीति में हालिया अपडेट के अनुसार प्रदेश BJP ने कथित तौर पर महिला को कुचलने की कोशिश का एक वीडियो शेयर कर गहलोत सरकार को फटकार लगाई है। ये वीडियो बाड़मेर जिले का है। दरअसल इस वीडियो में महिला को जेसीबी पर पथराव कर उसे रोकने की कोशिश करते देखा जा सकता है। लेकिन इन सबके बावजूद जेसीबी के चालक ने महिला को मशीन से कुचलने का प्रयास किया।

Increased stir in Rajasthan Congress! Three ministers offer to resign

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *