Type to search

Ind Vs Aus : टीम इंडिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

खेल

Ind Vs Aus : टीम इंडिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

Share

वनडे और टी20 के बाद भारत आज से ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज की शुरुआत करने जा रहा है। यह टेस्ट मैच एडिलेड ओवल मैदान पर डे-नाइट खेला जायेगा। टॉस भी हो चूका है। भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करना फैसला किया है। अब विराट सेना बड़ा स्कोर करने उतरेगी। भारत ने इस मैच के लिए बुमराह, शमी, उमेश और अश्विन बॉलिंग अटैक में रखा है।

बता दें कि भारत के लिए डे-नाईट फॉर्मेट काफी नया है। यहां ऑस्ट्रेलिया अनुभवी है। इस वजह से थोड़ा ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने डे-नाइट प्रारूप में अब तक सात टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें से चार एडिलेड ओवल में ही खेले हैं।

भारत ने अभी तक केवल एक ही टेस्ट मैच डे-नाइट प्रारूप में खेला है। भारत ने यह मैच पिछले साल ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। हालांकि टी20 में शानदार प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया का मनोबल काफी ऊंचा है। याद हो कि 2018-19 के पिछले दौरे पर भी भारत ने एडिलेड में जीत हासिल की थी।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन – जो बर्न्स, मैथ्यू वेड, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, टिम पेन (विकेटकीपर और कप्तान), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।

भारत की प्लेइंग इलेवन – विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *