Type to search

IND vs BAN : भारत-बांग्लादेश मैच में बारिश की संभावना, पाकिस्तान के सेमीफाइनल की खुली !

खेल

IND vs BAN : भारत-बांग्लादेश मैच में बारिश की संभावना, पाकिस्तान के सेमीफाइनल की खुली !

Share
Ind vs Ban

रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में उतर रही है. टीम ने टूर्नामेंट में (T20 World Cup) बेहतरीन शुरुआत की. उसने पहले पाकिस्तान को हराया. फिर नीदरलैंड्स पर बड़ी जीत दर्ज की. हालांकि रविवार को एक मुकाबले में उसे साउथ अफ्रीका से (IND vs SA) 5 विकेट से हार मिली. मैच में भारतीय टीम सिर्फ 133 रन ही बना सकी थी. जवाब में डेविड मिलर ने नाबाद अर्धशतक लगाकर 2 गेंद शेष रहते टीम को जीत दिला दी. टीम इंडिया अपने चौथे मुकाबले में 2 नवंबर को एडिलेड में बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ उतरेगी. मैच में बारिश खलल डाल सकती है. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या इससे पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह खुल गई है.

ग्रुप-2 की बात करें, तो अभी साउथ अफ्रीका 3 मैच में 5 अंक के साथ टॉप पर है. भारत के 3 मैच में 4 अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर है. बांग्लादेश के 3 मैच में 4 जबकि जिम्बाब्वे के 3 मैच में 3 अंक हैं. पाकिस्तान के 3 मैच में 2 अंक हैं. यदि भारत और बांग्लादेश का मैच बारिश के चलते नहीं हो पाता है, तो दोनों ही टीमों को एक-एक अंक मिलेंगे. लेकिन भारतीय टीम यदि अपने अंतिम मुकाबले में 6 नवंबर को जिम्बाब्वे को हरा देती है, तो उसके 7 अंक हो जाएंगे. दूसरी ओर यदि पाकिस्तान अपने बचे दोनों मुकाबले जीत भी लेता है, तो उसके अधिकतम 6 ही अंक होंगे. यानी वह अभी भी मुश्किल में है. भारत के एक मैच हारने पर भी उसकी उम्मीद जगेगी.

ग्रुप-1 की बात करें, तो अब तक न्यूजीलैंड ने भी एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है. उसके 3 मैच में 5 अंक हैं. एक मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था. वह टेबल में टॉप पर है. इंग्लैंड 3 अंक के साथ दूसरे, आयरलैंड 3 अंक के साथ चौथे और डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया 3 अंक के साथ चौथे स्थान पर है. श्रीलंका के 2 अंक हैं और वह 5वें स्थान पर काबिज है. कंगारू टीम आज ब्रिस्बेन में होने वाले एक मैच में आयरलैंड से भिड़ेगी. अभी टीम का रनरेट माइनस में है. ऐसे में उसकी नजर यहां बड़ी जीत दर्ज करने पर होगी. हालांकि आयरलैंड ने टूर्नामेंट में उलटफेर करते हुए इंग्लैंड को शिकस्त दी थी.

टी20 वर्ल्ड कप का यह 8वां सीजन है. 6 टीमों ने अब तक खिताब जीते हैं, लेकिन मौजूदा सीजन में सभी को हार मिल चुकी है. सुपर-12 की बात करें, तो सिर्फ न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका को हार नहीं मिली है. दोनों ने अब तक टी20 वर्ल्ड कप का खिताब भी नहीं जीता है.

IND vs BAN: Chance of rain in India-Bangladesh match, Pakistan’s semi-finals open!

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *