Type to search

IND vs ENG : दर्शकों ने की सिराज के साथ बदतमीजी ? बार-बार स्कोर पूछ चिढ़ाते रहे

खेल

IND vs ENG : दर्शकों ने की सिराज के साथ बदतमीजी ? बार-बार स्कोर पूछ चिढ़ाते रहे

Share

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज एक बार फिर नस्लीय टिप्पणियों का शिकार हुए। दरसअल इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में दर्शकों ने उन पर कथित तौर पर गेंद फेंकी। ऋषभ पंत ने पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद मीडिया से बातचीत में इस बारे में खुलासा किया। उन्होंने बताया कि सिराज बाउंड्री के पास फील्डिंग कर रहे थे तब यह घटना हुई।

टीवी कैमरों ने भी दिखाया कि कोहली इस बात से गुस्सा थे। उन्होंने सिराज से उस चीज को बाहर फेंकने के लिए कहा। यह लगातार दूसरा मैच है जब बाउंड्री के पास खड़े भारतीय खिलाड़ियों को दर्शकों ने निशाना बनाया। लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान दर्शकों ने शैंपेन की बोतलों का कॉर्क मैदान में फेंका था। इनमें से कुछ कॉर्क वहां पर तैनात केएल राहुल के पास पड़े थे। पंत ने सिराज वाली घटना के बारे में मीडिया से कहा- मुझे लगता है कि किसी ने सिराज पर गेंद फेंकी। इसलिए वह (कोहली) नाराज थे। आप जो चाहे वह कह सकते हैं लेकिन फील्डर्स पर सामान मत फेंकिए। मेरे हिसाब से यह क्रिकेट के लिए ठीक नहीं है।

पहले दिन के खेल के दौरान सिराज की दर्शकों के साथ बात करने की तस्वीर भी सामने आई। बताया गया कि दर्शक सिराज को बार-बार भारत के स्कोर को लेकर चिढ़ा भी रहे थे। हालांकि यहां पर भारतीय खिलाड़ी ने उन्हें बढ़िया जवाब दिया और हाथों के इशारे से बताया कि स्कोर 1-0 है यानी सीरीज में भारत 1-0 से आगे है। तीसरे टेस्ट की पहली पारी में भारत 78 रन पर निपट गया था।

मोहम्मद सिराज को इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी दर्शकों की बदसलूकी का सामना करना पड़ा था। सिडनी टेस्ट के दौरान कुछ दर्शकों ने उन पर नस्लीय टिप्पणियां की थी और उन्हें अलग-अलग नामों से पुकारा था। इसके चलते खेल को रोकना पड़ा था और उत्पाती दर्शकों को बाहर किया गया था। फ़िलहाल मैच में इंग्लैंड आगे है। बिना विकेट खोये 120 रन बना लिए है।

IND vs ENG: Audience misbehaved with Siraj? kept teasing asking scores again and again

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.