Type to search

IND vs ENG : विराट कोहली को दोहरा झटका, दो दिन में टीम इंडिया का दूसरा खिलाड़ी टेस्‍ट सीरीज से बाहर

खेल

IND vs ENG : विराट कोहली को दोहरा झटका, दो दिन में टीम इंडिया का दूसरा खिलाड़ी टेस्‍ट सीरीज से बाहर

Share
IND vs ENG

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत में दो हफ्ते से भी कम समय बचा है और भारतीय टीम इसकी तैयारियों में जुटी है। टीम सीरीज से पहले तैयारियों और इंग्लैंड की परिस्थितियों से तालमेल बैठाने के लिए डरहम में काउंटी इलेवन के खिलाफ एक अभ्यास मैच खेल रही है। फिलहाल ये अभ्यास मैच मदद से ज्यादा कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री की योजनाओं पर भारी पड़ता दिख रहा है।

अभ्यास मैच के दो दिनों में भारत को लगातार 2 झटके लगे हैं। तेज गेंदबाज आवेश खान के बाद स्पिन-ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर भी चोटिल हो गए हैं और इस पूरे दौरे से ही बाहर हो गए हैं। आवेश खान को 20 जुलाई से शुरू हुए मैच के पहले दिन अंगूठे में चोट लगी थी, जबकि सुंदर को दूसरे दिन अंगुली में चोट लगी। ये दोनों ही काउंटी इलेवन की ओर से खेल रहे थे, लेकिन अब दोनों के ही दौरे का अंत हो गया है। इससे पहले युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल भी अपने पिंडली की चोट के कारण दौरे से बाहर हो गए थे और वह देश भी वापस लौट चुके हैं। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से अभी तक तीनों खिलाड़ियों के सीरीज से बाहर होने को लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

भारत और इंग्लैंड की सेलेक्ट काउंटी इलेवन के बीच 20 जुलाई से 3 दिन का अभ्यास मैच शुरू हुआ था। इस मैच के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के आग्रह पर भारतीय टीम ने सुंदर और आवेश खान को काउंटी की टीम से खेलने की इजाजत दी थी। हालांकि, पहले ही दिन 9 ओवर की गेंदबाजी के बाद आवेश खान चोटिल हो गए थे। बीसीसीआई ने अपडेट जारी करते हुए बताया था कि उनका स्कैन किया गया और मेडिकल टीम निगरानी बनाए हुए है. अब सुंदर की चोट ने टीम की परेशानी और बढ़ा दी है।  टीम के सामने कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे की फिटनेस का भी सवाल है. कोहली पीठ में अकड़न के कारण अभ्यास मैच में नहीं खेल पाए थे, जबकि रहाणे पैर में सूजन के कारण बाहर रहे।

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.