Type to search

IND Vs ENG : नई मुश्किल में फंसे ऋषभ पंत, कीपिंग ग्लव से हटवाई गई टेप

खेल

IND Vs ENG : नई मुश्किल में फंसे ऋषभ पंत, कीपिंग ग्लव से हटवाई गई टेप

Share

भारत और इंग्लैंड के बीच इस समय हेडिंग्ले में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है। इस मैच का आज यानी शनिवार को चौथा  दिन है। खिलाड़ी जहां मैदान पर अपनी-अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश में लगे हैं। वहीं इसी दिन कुछ ऐसा हुआ जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी।  भारत ने अच्छी बैटिंग करते हुए केवल 2 विकेट खोकर 215 रन बना लिए है।

इस बीच टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत नई मुश्किल में फंसते नज़र आ रहे हैं। टीम इंडिया की फील्डिंग के दौरान भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत अपने कीपिंग ग्लव की चौथी और पांचवीं उंगली के बीच टेप को हटाने के लिए कहा गया। एमसीसी कानून विकेटकीपरों को ग्लव्स पर चौथी और पांचवीं उंगलियों को टेप करने की अनुमति नहीं देता है। अंपायर एलेक्स व्हार्फ कप्तान विराट कोहली के साथ पंत के साथ बातचीत कर रहे थे। उसके बाद, पंत ने कोहली के साथ तीसरे अंपायर रिचर्ड केटलबोरो को देखते हुए ग्लव्स से भूरे रंग के टेप को हटाना शुरू कर दिया।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन, जो उस समय कमेंट्री कर रहे थे, उन्होंने मैदान पर होने वाली घटनाओं के लिए स्पष्टीकरण दिया। हुसैन ने कहा, “वेबबिंग के बारे में खेल के नियमों में बहुत कुछ है, लेकिन हम तीसरे अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ से सुन रहे हैं कि उन्हें अनुमति नहीं थी और उन्हें अपने ग्लव्स इस तरह टेप करने की अनुमति नहीं है, इसलिए उन्होंने पंत से कहा है कि उस टेप को उतारो।”

IND Vs ENG: Rishabh Pant caught in new trouble, tape removed from keeping glove

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.