Type to search

IND vs ENG : रोहित शर्मा ने बताया ओवल टेस्ट में मिली ऐतिहासिक जीत का असली हीरो कौन!

खेल

IND vs ENG : रोहित शर्मा ने बताया ओवल टेस्ट में मिली ऐतिहासिक जीत का असली हीरो कौन!

Share

टीम इंडिया ने ओवल टेस्ट (Oval Test) जीत लिया। वो भी 157 रन से। ये जीत ऐतिहासिक है क्योंकि इस मैदान पर भारत को पूरे 50 साल बाद दूसरी बार जीत हासिल हुई है। ओवल पर मिली टीम इंडिया की जीत गाबा में ऑस्ट्रेलिया का घमंड तोड़ने की तरह है। दोनों ही जगह पर भारतीय टीम ने इतिहास पलटा है। रोहित शर्मा ने दूसरी इनिंग में 127 रन की बेमिसाल पारी खेली थी।

ये इनिंग लाजवाब थी। विदेशी मैदान पर ये रोहित के बल्ले से निकला पहला टेस्ट शतक था। इस पारी के दौरान रोहित ने दूसरे विकेट के लिए 153 रन पुजारा के साथ मिलकर जोड़े थे, जिसने टीम इंडिया को मैच में कमांडिंग पोजीशन में ला खड़ा किया था। कुल मिला इसी वजह से क्रिकेट के जानकारों को लगा कि रोहित शर्मा को ओवल टेस्ट का असली नायक चुना जाए। हालांकि जब रोहित शर्मा ने प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड कबूल कर लिया तो उसके बाद उन्होंने एक बड़ी बात बोली। उन्होंने सरेआम उस खिलाड़ी का नाम ले लिया, जो उनकी नजर में प्लेयर ऑफ द मैच बनने का हकदार था।

यानी कि ओवल पर भारत को मिली जीत का असली हीरो था। रोहित शर्मा ने वो नाम शार्दुल ठाकुर का लिया। उन्होंने प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद कहा- “मुझे लगता है कि इस खिताब का असली हकदार मैं नहीं हूं बल्कि, शार्दुल ठाकुर हैं। मेरे हिसाब से ये खिताब उन्हें मिलना चाहिए था।” रोहित के दिल में जो था वो उन्होंने कह दिया। उनका दिया ये बयान शार्दुल ठाकुर की हौसलाआफजाई वाला तो था ही साथ ही हिटमैन के टीममैन स्प्रिट को भी दिखाने वाला था।

IND vs ENG: Rohit Sharma told who is the real hero of the historic victory in the Oval Test!

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.