Type to search

IND vs ENG : जो रूट के आगे बेबस नजर आई टीम इंडिया, मुंह ताकती रह गई!

खेल

IND vs ENG : जो रूट के आगे बेबस नजर आई टीम इंडिया, मुंह ताकती रह गई!

Share

कप्तान जो रूट के 23वें टेस्ट शतक के बूते इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट में अपना दबदबा बढ़ा लिया। हेडिंग्ले टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ आठ विकेट पर 423 रन बनाए। उसके पास पहली पारी के आधार पर 345 रन की बढ़त है। भारतीय टीम पहली पारी में 78 रन पर सिमट गयी थी। दूसरे दिन के खेल में जो रूट का जलवा रहा जिन्होंने इस सीरीज का तीसरा और साल का छठा टेस्ट शतक लगाया। उन्होंने 165 गेंद में 121 रन की पारी खेली।

उनके अलावा मेजबान टीम की ओर से ओपनर रॉरी बर्न्स (61), हसीब हमीद (68) और डेविड मलान (70) ने अर्धशतक लगाए। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी सबसे कामयाब गेंदबाज रहे जिन्होंने तीन विकेट लिए। रवींद्र जडेजा व मोहम्मद सिराज को दो और इशांत शर्मा को एक विकेट मिला। स्टंप तक क्रेग ऑवर्टन 24 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि ऑली रॉबिनसन ने खाता नहीं खोला था।

रूट ने फुटवर्क और सही टाइमिंग का शानदार नजारा पेश करते हुए क्रीज पर उतरते ही तेजी से रन जुटाना शुरू कर दिया। पहले दो टेस्ट में शतक जड़ने वाले रूट ने भारतीय गेंदबाजों को इस मैच में भी कोई मौका नहीं दिया और इशांत शर्मा (92 रन देकर कोई विकेट नहीं) की गेंद को सीमा रेखा के पार कराकर 23वां शतक पूरा किया जो श्रृंखला में उनका तीसरा सैकड़ा है। जसप्रीत बुमराह (58 रन देकर एक विकेट) ने बोल्ड कर उनकी 14 चौके जड़ित खूबसूरत पारी का अंत किया।

टीम इंडिया हुई नतमस्तक!
विराट कोहली, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य राहणे, केएल राहुल जैसे दिग्गजों से सजी भारतीय बल्लेबाजी बुधवार को हेडिंग्ले में इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने नतमस्तक हो गई थी। इंग्लैंड ने भारत को पहली पारी में महज 78 रनों पर ही ढेर कर दिया था। अगरे देखा जाए तो बीते दो मैचों में भारतीय मध्यक्रम संघर्ष करता दिख रहा है। लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में रोहित और राहुल ने शानदार खेल खेला था लेकिन कोहली, राहणे और पुजारा का बल्ला ज्यादा रन नहीं कर पाया है और इसी कारण टीम को परेशानी भी हो रही है। पूर्व क्रिकेटर और 1983 विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे मदन लाल  का मानना है कि कप्तान विराट कोहली और मध्यक्रम को अपनी फॉर्म वापस पाने का रास्ता खोजना चाहिए।

मदन लाल टीम की बल्लेबाजी से खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कप्तान को इंग्लिश वातावरण में जल्द ही रन बनाने की जरूरत है। साथ ही उनका मानना है कि कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेकर चांस लिया जबकि उन्हें गेंदबाजी चुननी चाहिए थी।

IND vs ENG: Team India, who looked helpless in front of Root, was left staring!

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.