Type to search

IND vs ENG : ओवल टेस्ट का आज आखिरी दिन, ड्रा, जीत या हार कुछ भी संभव

खेल

IND vs ENG : ओवल टेस्ट का आज आखिरी दिन, ड्रा, जीत या हार कुछ भी संभव

Share

इंग्लैंड ने 368 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 77 रन बना लिए है। इंग्लैंड को अब जीत के लिए 291 रन चाहिए। दिन का खेल खत्म होने तक हसीब हमीद 43 और रॉरी बर्न्स 31 रन पर खेल रहे थे। भारत ने इससे पहले अपनी दूसरी पारी में 466 रन बनाये।

भारत ने पहली पारी में 191 रन बनाए थे जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 290 रन बनाकर 99 रन की बढ़त ली थी। शार्दुल ठाकुर और ऋषभ पंत की शतकीय साझेदारी से इंग्लैंड को बड़ा लक्ष्य देने वाला भारत 32 ओवरों में कोई सफलता हासिल नहीं कर पाने के कारण रविवार को चौथे टेस्ट मैच में जीत की अपनी उम्मीदों को पंख नहीं लगा पाय। अब मैच के आखिरी दिन ही तय होगा कि भारत और इंग्लैंड में से कौन इस टेस्ट का विजेता बनता है। इस मैच में कुछ भी सकता है। अगर अट्किंग मूड में दिखे और विकेट नहीं गिरे तो वह ये मैच जीत सकते है। लेकिन अगर टीम इंडिया को विकेट जल्दी ही मिल गए तो जीत हमारी पक्की है। हालांकि इंग्लैंड बल्लेबाज जीत की तरफ न देखते हुए ड्रा भी करा सकते है।

हालांकि इतिहास बताता है कि ओवल में अब तक कोई भी टीम से 263 रन से अधिक का लक्ष्य हासिल नहीं कर पायी है, लेकिन पिच अब भी बल्लेबाजी के लिए अनुकूल है। रॉरी बर्न्सऔर हसीब हमीद ने जिस तरह से भारत को विकेट के लिये तरसाये रखा उससे गेंदबाजों को लग गया होगा कि पांचवें दिन उन्हें विकेट हासिल करने के लिये अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। लक्ष्य का पीछा करते हुए बर्न्स और हमीद ने बेहद सतर्कता और सहजता के साथ बल्लेबाजी की।

ऐसे में भारत को ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की कमी खली जिन्हें अभी तक पांच मैचों की सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला है। कप्तान विराट कोहली ने आठवें ओवर में बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा के गेंद सौंप दी थी। उन्होंने 13 ओवर किए लेकिन विकेट हासिल नहीं कर पाये।

IND vs ENG: Today is the last day of the Oval Test, draw, win or lose anything possible

Share This :

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.