Type to search

IND vs NZ : रोहित टी-20 के साथ पहले टेस्ट में भी कर सकते हैं कप्तानी

खेल

IND vs NZ : रोहित टी-20 के साथ पहले टेस्ट में भी कर सकते हैं कप्तानी

Share

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले टी-20 और टेस्ट सीरीज के लिए कल तक टीम का एलान हो सकता है। दोनों टीमों के बीच 17 नवंबर से तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। रोहित शर्मा का टी-20 सीरीज के लिए कप्तान बनना तय है। वहीं, केएल राहुल उपकप्तान हो सकते हैं।

रोहित को इसके साथ ही न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भी कप्तानी सौंपी जा सकती है। विराट कोहली ने टी-20 की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, वह एक बल्लेबाज के तौर पर यह फॉर्मेट खेलते रहेंगे। वहीं, वनडे और टेस्ट में विराट कप्तानी करते रहेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, मौजूदा टेस्ट कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए आराम ले रहे हैं और मुंबई में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में टीम में वापसी करेंगे। ऐसे में चयनकर्ता रोहित को जिम्मेदारी सौंपने पर विचार कर चुके हैं। कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी ब्रेक की वजह से टीम से बाहर रह सकते हैं। 

रोहित अगर पहले टेस्ट में कप्तानी करते हैं तो अजिंक्य रहाणे ही उनके उप कप्तान होंगे। इसके अलावा विराट की वापसी पर रहाणे ही टीम के उपकप्तान होंगे। रहाणे इंग्लैंड दौरे पर बेहद खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। वहीं, आगामी विश्व कप को देखते हुए केएल राहुल को उपकप्तानी सौंपी जा रही है, ताकि जरूरत पड़ने पर वह जिम्मेदारी संभाल सके हैं। राहुल मौजूदा समय में टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं।

IND vs NZ: Rohit can captain in T20 as well as in the first test

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *