Type to search

IND vs NZ : टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट-रोहित को आराम, अंजिक्य बने कप्तान

खेल

IND vs NZ : टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट-रोहित को आराम, अंजिक्य बने कप्तान

Share

नई दिल्ली – भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। ऑल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमिटी ने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। रोहित शर्मा को दोनों टेस्ट मैच से आराम दिया गया है, जबकि अजिंक्य रहाणे पहले टेस्ट में टीम की कमान संभालेंगे। उप-कप्तान चेतेश्वर पुजारा होंगे।

दूसरे टेस्ट के लिए टीम में कप्तान विराट कोहली की वापसी होगी। पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए सभी फॉर्मेट में खेल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी आराम दिया गया है और जसप्रीत बुमराह भी टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं। शार्दुल ठाकुर को भी आराम दिया है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार खेल दिखाने वाले हनुमा विहारी को टीम से बाहर कर दिया गया है. वहीं सलामी बल्लेबाजी पृथ्वी शॉ और विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भी मौका नहीं मिला है. शॉ और सूर्य़ कुमार श्रीलंका के दौरे पर टीम इंडिया के साथ थे जहां से उन्हें इंग्लैंड के दौरे पर भेजा गया था. हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में दोनों को ही मौका नहीं दिया गया है.

बीसीसीआई ने इस टेस्ट सीरीज के लिए लगभग पांच साल बाद जयंद यादव को टीम में मौका दिया है. जयंत ने अपनी आखिरी सीरीज साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ खेली थी. इंजरी के कारण टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे श्रेयस अय्यर और आईपीएल में शानदार गेंदबाजी करने वाली प्रसिद्ध कृष्णा को पहली बार टेस्ट टीम में मौका में दिया गया है.

टीम – अजिंक्य रहाणे (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ऋद्धिमान साहा, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा.

IND vs NZ: Team India announced for Test, Virat-Rohit rested, Ajinkya becomes captain

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *