Type to search

IND vs NZ Test : टीम इंडिया की जबरदस्त वापसी, अब जीत से महज 3 विकेट दूर भारत

Uncategorized

IND vs NZ Test : टीम इंडिया की जबरदस्त वापसी, अब जीत से महज 3 विकेट दूर भारत

Share
IND vs NZ Test

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहा है। आज मैच का पांचवां और अंतिम दिन है। रविवार को भारत ने अपनी दूसरी पारी 7 विकेट पर 234 रन बनाकर घोषित की और पहली पारी में मिली 49 रन की बढ़त के आधार पर न्यूजीलैंड को जीत के लिए 284 रन का लक्ष्य दिया है। चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 4 ओवर में एक विकेट गंवाकर चार रन जुटाए।

भारतीय टीम की दूसरी पारी में शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। सलामी बल्लेबाज शुभम गिल (1) और (17) सस्ते में आउट हो गए। चेतेश्वर पुजारा (22) बड़ी पारी नहीं खेला पाए और कप्तान अजिंक्य रहाणे (4) का बल्ला खामोश रहा। रवींद्र जडेजा अपना खाता भी नहीं खोल सके। टीम इंडिया एक समय 51 रन पर विकेट खोकर जूझ रही थी। ऐसे में श्रेयस अय्यर (65) और ऋद्धिमान साहा (नाबाद 61) ने अर्धशतक जड़कर टीम को संभाला।

कानपुर टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने टीम इंडिया की वापसी कराई है। शानदार टच में दिख रहे टॉम लैथम को रविचंद्रन अश्विन ने चलता किया और अब न्यूजीलैंड के ५ विकेट गिर गए हैं। इसी के साथ रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अब रविचंद्रन अश्विन तीसरे बॉलर बन गए हैं।

न्यूजीलैंड को चाय से ठीक पहले झटका लगा है, रवींद्र जडेजा ने रॉस टेलर को आउट किया। इसी के साथ न्यूजीलैंड के 7 विकेट गिर गए हैं और अब टीम इंडिया जीत से सिर्फ 3 विकेट दूर है। चाय तक न्यूजीलैंड का स्कोर 125/4 हो गया है, अभी न्यूजीलैंड को जीत के लिए 159 रनों की जरूरत है।

IND vs NZ Test: Team India’s tremendous comeback, now India just 3 wickets away from victory

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *