Type to search

IND vs NZ : रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही टीम इंडिया के नाम दर्ज हुआ ये स्पेशल रिकॉर्ड, NZ को बुरी तरह हराया

खेल

IND vs NZ : रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही टीम इंडिया के नाम दर्ज हुआ ये स्पेशल रिकॉर्ड, NZ को बुरी तरह हराया

Share

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 की हार को पीछे छोड़ते हुए अगले साल होने वाले टूर्नामेंट की तैयारियां शुरू कर दी हैं और इसकी शुरुआत ही इस साल की उप-विजेता न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के साथ की. भारत दौरे पर आई कीवी टीम के साथ टी20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज की.

नए कप्तान रोहित शर्मा और नए कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में भारतीय टीम ने जयपुर में हुए इस मैच में 165 रनों के लक्ष्य को हासिल किया और इसके साथ ही एक रिकॉर्ड भी बना दिया. दरअसल रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने इस मैच में टी-20 फॉर्मेट की अपनी 50वीं जीत दर्ज की. इसके साथ ही भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया है, क्योंकि इससे पहले कोई भी टीम ऐसा नहीं कर सकी थी. इस मैच से पहले तक रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान, भारत और ऑस्ट्रेलिया ने एकसमान 49 मैचों में जीत दर्ज की थी, लेकिन अब भारतीय टीम आगे निकल गई है. भारतीय टीम ने 151 मैचों में ये 50वीं जीत हासिल की. टीम इंडिया ने कुल 96 मैच जीते हैं.

टी-20 फॉर्मेट में रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में इन तीनों टीमों के बाद इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड का आता है, जिनके नाम क्रमश: 42, 35 और 32 जीत दर्ज हैं. इस मैच में भारत के कप्तान रोहित ने दूसरे सेशन में ओस की आशंका को देखते हुए टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कीवी टीम की शुरुआत खराब नही और टी-20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले डेरिल मिचेल बिना खाता खोले भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. टीम ने इसके बाद मार्टिन गप्टिल और मार्क चैपमैन की जोरदार फिफ्टी के दम पर 164 रन बनाए।

IND vs NZ: This special record was registered in the name of Team India as soon as Rohit Sharma became the captain, defeated NZ badly

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *