Type to search

IND VS NZ : न्यूजीलैंड से हार के बाद टूट गए विराट कोहली

खेल देश

IND VS NZ : न्यूजीलैंड से हार के बाद टूट गए विराट कोहली

Share

टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 चरण में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 8 विकेट से शर्मनाक शिकस्त दी. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर सिर्फ 110 रन ही बना सकी. न्यूजीलैंड ने 111 रनों के लक्ष्य को 14.3 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. टीम इंडिया की इस हार के साथ ही अब उसका सेमीफाइनल में पहुंचना नामुमकिन लग रहा है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने 20 ओवर में सिर्फ 110 रन ही बनाए और जवाब में न्यूजीलैंड ने 2 विकेट खोकर सिर्फ 14.3 ओवर में ये लक्ष्य हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद कप्तान विराट कोहली बेहद निराश दिखे. विराट कोहली ने कहा कि उनके खिलाड़ी बल्ले और गेंद दोनों से साहस का प्रदर्शन नहीं कर सके.

कोहली ने लगातार दूसरी हार के बाद कहा ,’ यह बहुत अजीब है. मुझे नहीं लगता कि हम बल्ले या गेंद से अपने खेल में साहस दिखा पाये . हमने रन ज्यादा नहीं बनाये लेकिन उसे बचाने के लिये भी साहस के साथ नहीं उतरे .’ बता दें न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के टॉप 4 बल्लेबाज बेहद ही खराब शॉट खेलकर आउट हुए. इशान किशन महज 4 रन बना पाए. रोहित शर्मा 14, केएल राहुल 18 और रोहित शर्मा 9 ही रन बना पाए. बल्लेबाजों के फ्लॉप होने के बाद गेंदबाज भी कुछ नहीं कर पाए और नतीजा टीम इंडिया की हार हुई.

विराट कोहली ने मैच हारने के बाद कहा कि भारत के लिये खेलते समय अपेक्षाओं का सामना करना आना ही चाहिये . उन्होंने कहा ,’ जब आप भारतीय क्रिकेट टीम के लिये खेलते हैं तो प्रशंसकों की ही नहीं बल्कि खिलाड़ियों की भी काफी अपेक्षायें होती है . अपेक्षायें हमेशा रहेंगी और हम इतने साल से उनका सामना करते आये हैं .भारत के लिये खेलने वाले हर खिलाड़ी को करना पड़ता है .’ उन्होंने कहा ,’जब आप एक टीम के रूप में खेलते हैं तो अपेक्षाओं का दबाव नहीं पड़ता लेकिन पिछले दो मैचों में हम ऐसा कर नहीं सके . ‘

इस टूर्नामेंट के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ रहे कोहली ने कहा ,’ सिर्फ इसलिये कि आप भारतीय टीम हैं और आपसे अपेक्षायें हैं तो आप अलग तरह से नहीं खेल सकते .’ उन्होंने हालांकि यह भी कहा ,’ हम ठीक हैं और अभी काफी क्रिकेट खेलना बाकी है .’ पाकिस्तान से दस विकेट से हारने के बाद न्यूजीलैंड से मिली इस हार से भारत की अंतिम चार में पहुंचने की राह मुश्किल हो गई है . उसे अब अफगानिस्तान, नामीबिया , स्कॉटलैंड से खेलना है .

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *