Type to search

IND VS NZ : रोहित-राहुल किसे देंगे आज मौका, क्या होगी टीम इंडिया की Playing 11?

खेल

IND VS NZ : रोहित-राहुल किसे देंगे आज मौका, क्या होगी टीम इंडिया की Playing 11?

Share

रांची – भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच आज रांची में दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम ने जयपुर में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में दमदार प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट की जीत दर्ज की थी। आज रांची में भारतीय टीम सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। वहीं न्‍यूजीलैंड की कोशिश आज का मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करने पर होगी। भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी। न्‍यूजीलैंड की कप्‍तानी टिम साउथी करते हुए नजर आएंगे।

वैसे तो हर कप्तान जीत के बाद अपनी प्लेइंग इलेवन नहीं बदलता है लेकिन दूसरे टी20 में टीम इंडिया कुछ बदलावों के साथ मैदान पर उतर सकती है. माना जा रहा है कि ’30 गेंदों’ में 142 रन ठोकने वाले बल्लेबाज को भी रोहित शर्मा अपनी प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं. ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि इशान किशन हैं. इशान किशन ने विजय हजारे ट्रॉफी में मध्य प्रदेश के खिलाफ 174 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी जिसमें उन्होंने 11 छक्के और 19 चौके लगाए थे. इशान किशन के बल्ले से 30 बाउंड्री निकली थी और छक्के-चौकों से ही उन्होंने 142 रन बना डाले थे. बता दें इशान किशन का होम ग्राउंड रांची है और मुमकिन है कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए.

दूसरे टी20 मैच में केएल राहुल को आराम दिया जा सकता है. राहुल आईपीएल से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं और टेस्ट सीरीज से पहले उन्हें आराम दिया जा सकता है. ऐसे में रांची टी20 में इशान किशन और रोहित शर्मा ओपनिंग करने उतर सकते हैं.

हर्षल-आवेश को मिलेगा डेब्‍यू का मौका
भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में बेशक जीत दर्ज की, लेकिन कुछ खिलाड़ी प्रदर्शन करने में फीके साबित हुए थे। विशेषकर तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज और दीपक चाहर। सिराज ने पहले टी20 में 4 ओवर में 39 रन देकर एक विकेट लिया था। वहीं दीपक चाहर ने 4 ओवर में 42 रन खर्च करके एक विकेट चटकाया था। राहुल द्रविड़ के कोच रहते हुए श्रीलंका में यह देखा गया था कि ज्‍यादा से ज्‍यादा खिलाड़‍ियों को खेलने का मौका मिला था। ऐसे में देखना दिलचस्‍प होगा कि दीपक चाहर या फिर सिराज में से किसी को बाहर बैठाकर हर्षल पटेल या आवेश खान में से किसी एक को डेब्‍यू का मौका मिलेगा।

रांची टी20 में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन – रोहित शर्मा, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, दीपक चाहर, हर्षल पटेल/आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार.

IND VS NZ: Whom will Rohit-Rahul give a chance today, what will be Team India’s Playing 11?

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *