Type to search

IND vs SA : भारत-साउथ अफ्रीका के पहले टी20 मैच पर खतरा

खेल

IND vs SA : भारत-साउथ अफ्रीका के पहले टी20 मैच पर खतरा

Ind vs SA
Share on:

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच बुधवार को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच यह सीरीज दोनों टीमों के लिए विश्व कप से पहले अंतिम परीक्षा है। क्योंकि इस सीरीज के बाद दोनों टीम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए रवाना हो जाएगी। दोनों टीम विश्व कप से पहले अपने मनोबल को मजबूत करने के लिए इस सीरीज को जीतकर विश्व कप के लिए जाना चाहेगी। भारत ने आज तक घर पर साउथ अफ्रीका से एक भी टी20 सीरीज नहीं जीती है। भारत के कप्तान रोहित शर्मा पहले ही मैच को जीतकर साउथ अफ्रीका पर दबाव बनाना चाहेंगे। लेकिन मैच से पहले रोहित शर्मा के इस सपने को ठेस पहुंच सकता है।

पहले टी20 मैच के दौरान, बुधवार को यहां तिरुवनंतपुरम में होने वाले मैच में बारिश की संभावनाएं जताई जा रही है। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक बुधवार को यहां पर बूंदाबादी हो सकती है। लेकिन दोपहर तक यहां का मौसन साफ हो जाएगा। लेकिन शाम को फिर से बारिश एक बार मैच के ही समय पर दखल दे सकती है। ओवरऑल मैच के दिन को बरसात की 56 फीसदी संभावना है। वहीं गरज और बिजली के साथ बारिश होने की 11 फीसदी संभावना है। मैच के दिन यहां का अधिकतम तापमान तकरीबन 30 डिग्री और न्यूनतम 24 डिग्री रहेगा। यानी टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में बारिश के कारण रुकावट आ सकती है।

बारिश से जुड़े पूर्वानुमान और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान मिले रिजल्ट को देखते हुए इस सीरीज के पहले मैच में भी कप्तान रोहित शर्मा बाद में बल्लेबाजी करना चाहेंगे। यानी पहले टी20 में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है। टॉस इस मैच में एक अहम भूमिका निभा सकता है।

यह हैं दोनों टीमों के स्क्वॉड
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद, उमेश यादव।

साउथ अफ्रीका: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, ब्योर्न फोर्चून, रीजा हेंडरिक्स, हेनरिक क्लासेन, मार्को यान्सेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एंगिडि, एनरिक नॉर्खिया, वायन पार्नेल, एंडिल फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, रिली रोस्यू, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स।

IND vs SA: Threat on India-South Africa first T20 match

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *