Type to search

IND vs SL: श्रीलंका के नाम दर्ज हुआ क्रिकेट इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

खेल

IND vs SL: श्रीलंका के नाम दर्ज हुआ क्रिकेट इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

Ind vs sl
Share on:

श्रीलंका को गुरुवार को कोलकाता में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत के खिलाफ 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. श्रीलंका के 215 रनों के जवाब में भारत ने 43.2 ओवर में 6 विकेट खोकर 219 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. इस हार के साथ ही वनडे क्रिकेट के इतिहास में श्रीलंका के नाम सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.

भारत के खिलाफ हार श्रीलंका की वनडे क्रिकेट में 437वीं हार है. इसके साथ ही श्रीलंकाई टीम किसी भी अन्य टीमों की तुलना में सबसे ज्यादा वनडे मैच हारने वाली टीम बन गई है. वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा मैच हारने का रिकॉर्ड इससे पहले भारत के नाम था, लेकिन अब इस लिस्ट में श्रीलंकाई टीम पहले नंबर पर आ गई है.

भारत के नाम इससे पहले वनडे में किसी भी अन्य टीमों की तुलना में सबसे ज्यादा वनडे मैच हारने का रिकॉर्ड था. भारत श्रीलंका की हार से पहले 436 मैच हार चुका था. लेकिन अब श्रीलंका के नाम वनडे में किसी भी अन्य टीमों की तुलना में सबसे ज्यादा वनडे मैच हारने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. श्रीलंका के नाम T20Is क्रिकेट में भी 94 हार है.

श्रीलंका और भारत के बाद इस लिस्ट में पाकिस्तान का भी नाम है. पाकिस्तान के नाम वनडे में तीसरी सबसे ज्यादा हार है. पाकिस्तान की टीम वनडे में अब तक 419 हार है. भारत के हाथों दूसरे वनडे में मिली हार के साथ ही श्रीलंका के नाम अब किसी भी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा हार का रिकॉर्ड हो गया है. भारत के खिलाफ श्रीलंका की यह 95वीं हार है.

मैच की बात करें तो श्रीलंका से 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत एक समय 86 रन पर चार विकेट खोकर संघर्ष कर रहा था. इसके बाद केएल राहुल और हार्दिक पंड्या ने पांचवें विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी कर भारत की मैच में वापसी कराई. राहुल नाबाद 64 रन बनाकर जीत के हीरो रहे. वहीं, गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने तीन-तीन जबकि उमरान मलिक ने दो सफलता हासिल की.

IND vs SL: Sri Lanka’s most embarrassing record in cricket history

Asit Mandal

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *