Type to search

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ ये होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI

खेल जरुर पढ़ें देश

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ ये होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI

Share on:

मुंबई – भारत और श्रीलंका के खिलाफ 3 मुकाबलों की टी-20 सीरीज की शुरुआत गुरुवार से लखनऊ में होगी. टीम इंडिया को इस सीरीज के शुरू होने के पहले ही दो बड़े झटके लग चुके हैं. तेज गेंदबाज दीपक चाहर और सूर्यकुमार यादव दोनों खिलाड़ी चोट की वजह से टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं.

कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे, श्रीलंका के खिलाफ भी टीम मैनेजमेंट ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ की युवा ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरेगी. वहीं, तीसरे नंबर पर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को मौका दिया जा सकता है. कप्तान रोहित शर्मा ने मुकाबले से पहले संजू सैमसन को लेकर भी एक बड़ा बयान दिया था, रोहित ने कहा था कि संजू टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के लिए दौड़ में भी शामिल हैं. संजू सैमसन पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं.

कप्तान रोहित के साथ पांचवें नंबर पर संजू सैमसन और छठे नंबर पर बतौर फिनिशर वेंकटेश अय्यर खेलते नजर आएंगे. सातवें नंबर पर रवींद्र जडेजा 4 महीने बाद भारतीय टीम के लिए मैदान पर वापसी करते हुए दिखेंगे. रवींद्र जडेजा लंबे समय से चोट की वजह से मैदान से बाहर थे. तेज गेंदबाजी में हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह मोर्चा संभालते हुए दिखेंगे. स्पिन डिपार्टमेंट में युजवेंद्र चहल टीम का नेतृत्व करेंगे, उनके साथ रवींद्र जडेजा दूसरे स्पिनर के तौर पर खेलते दिखेंगे. साथ ही जडेजा का रोल सातवें नंबर पर बल्लेबाज के रूप में भी काफी अहम होगा.

संभावित भारतीय प्लेइंग इलेवन :
ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, रोहित शर्मा (कप्तान), संजू सैमसन, वेंकटेश अय्यर, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

IND vs SL: Team India’s playing XI against Sri Lanka

Asit Mandal

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *