Type to search

IND vs WI 2nd T20 : आज दूसरे टी20 में इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकती है भारतीय टीम

खेल जरुर पढ़ें

IND vs WI 2nd T20 : आज दूसरे टी20 में इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकती है भारतीय टीम

Share

मुंबई – भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच आज तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर खेला जाएगा। भारतीय टीम ने पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 6 विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम आज सीरीज अपने नाम करने के इरादे से मैदान संभालेगी। वहीं किरोन पोलार्ड की अगुवाई वाली वेस्‍टइंडीज की टीम आज का मुकाबला जीतकर सीरीज बराबर करने की कोशिश करेगी।

भारत की पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में जीत के हीरो सूर्यकुमार यादव, कप्‍तान रोहित शर्मा, ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर और रवि बिश्‍नोई रहे थे। भारत की कोशिश आज सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने की होगी। इसके मद्देनजर वह अपनी मजबूत प्‍लेइंग 11 में मैदान में उतारना चाहेगा। चलिए जानते हैं कि दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम की प्‍लेइंग 11 में किसे मौका मिल सकता है।

टीम इंडिया के सीमित ओवर कप्‍तान रोहित शर्मा पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में तेजतर्रार पारी खेली थी और ईशान किशन के साथ पहले विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की थी। रोहित ने जहां विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी की थी तो वहीं ईशान किशन ने बेहद धीमी पारी खेलते हुए 42 गेंदों में 35 रन बनाए थे। वह यह जोड़ी दूसरे मैच में कैरेबियाई गेंदबाजों की नाक में दम करने के इरादे से मैदान संभालेगी। किशन अपना आक्रामक अवतार दिखाने को बेताब होंगे।

मिडिल ऑर्डर – विराट कोहली, ऋषभ पं, सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर
पूर्व कप्‍तान विराट कोहली फॉर्म में लौटने की कोशिश करेंगे। वह रन बनाने के लिए तरस रहे हैं। ऋषभ पंत भी कमाल नहीं कर पाएं हैं और एक बड़ी पारी खेलने की ताक में हैं। सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर ने पिछले मैच में मैच विनिंग पारी खेली थी और दोनों इसी लय को बरकरार रखना चाहेंगे।

गेंदबाजी विभाग में होगा बदलाव
दीपक चाहर को पहले मैच में हाथ में चोट लगी थी। उनकी जगह शार्दुल ठाकुर की प्‍लेइंग 11 में वापसी हो सकती है। वहीं अन्‍य गेंदबाजों को अपनी उपयोगिता साबित करने का एक और मौका मिल सकता है। रवि बिश्‍नोई ने ड्रीम डेब्‍यू किया और दोबारा वह अपना दम दिखाना चाहेंगे। युजवेंद्र चहल भी अपनी फिरकी पर विंडीज बल्‍लेबाजों को नचाने को बेताब होंगे। हर्षल पटेल और भुवनेश्‍वर कुमार भारतीय टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी संभालेंगे।

भारत की संभावित प्‍लेइंग 11 इस प्रकार है:
रोहित शर्मा (कप्‍तान), ईशान किशन, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, शार्दुल ठाकुर, हर्षल पटेल, रवि बिश्‍नोई, युजवेंद्र चहल और भुवनेश्‍वर कुमार।

IND vs WI 2nd T20: Indian team can go with this playing 11 in the second T20 today

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *