Type to search

IND vs WI : खिलाड़ियों को मिला अमेरिका का वीजा

खेल जरुर पढ़ें देश

IND vs WI : खिलाड़ियों को मिला अमेरिका का वीजा

Share

नई दिल्ली – कई दिनों की अनिश्चितता के बाद आखिरकार यह स्पष्ट हो गया है कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की सीरीज के अंतिम दो टी20 इंटरनेशनल संयुक्त राज्य अमेरिका में होंगे. अब तक बचे हुए मैचों को लेकर संचय बना हुआ था। क्योंकि कुछ खिलाड़ियों को अपना यूएस वीजा नहीं मिला था, लेकिन अब खबर आ रही है कि भारत और वेस्टइंडीज टीम के सभी सदस्यों को आधिकारिक तौर पर अमेरिका की यात्रा करने की मंजूरी दे दी गई है.

रिपोर्ट के मुताबिक, गुयाना सरकार के हस्तक्षेप के बाद कुछ खिलाड़ियों और दोनों टीमों के सहयोगी स्टाफ के वीजा से जुड़े मुद्दों को सुलझा लिया गया है. गयाना सरकार के मुखिया को धन्यवाद देते हुए क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा, ”यह महामहिम द्वारा एक समय से लिया गया और प्रभावशाली राजनयिक प्रयास था.” रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय दल के 14 सदस्य ऐसे थे, जिनके पास संयुक्त राज्य के लिए यात्रा की मंजूरी नहीं थी. तीसरे टी20 इंटरनेशनल की समाप्ति के बाद वे सभी गुयाना के जॉर्ज टाउन में गए थे. खिलाड़ियों का अमेरिकी दूतावास में इंटरव्यू हुआ था.

इंटरव्यू में भाग लेने वालों में भारत के कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी शामिल थे. भारत ने मंगलवार (2 अगस्त) को सेंट किट्स में 7 विकेट से जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली. रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, दिनेश कार्तिक, रवि बिश्नोई, सूर्यकुमार यादव और कुलदीप यादव जैसे भारतीय खिलाड़ी पहले ही मियामी पहुंच चुके हैं, क्योंकि उनके पास यात्रा करने की अनुमति थी. टीम के बाकी साथी गुरुवार की रात तक उनके साथ शामिल हो जाएंगे.

रिकी स्केरिट ने देरी की वजह बताते हुए कहा, ”वे गुरुवार दोपहर में उड़ान भरेंगे. सभी वीजा आवेदनों को मंजूरी दे दी गई है, लेकिन पासपोर्ट दोपहर तक वापस नहीं किए जाने हैं. उन्होंने कहा, ”क्रिकेट वेस्टइंडीज जो कुछ कर सकता था, वह किया जा चुका है. मियामी के लिए बुधवार रात के चार्टर में उन लोगों को भेज दिया गया, जिनके पास पहले से वीजा था.

IND vs WI: Players got US visa

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *