Type to search

IND vs ZIM : शुभमन गिल ने वनडे में पूरा किया अपना पहला शतक

खेल जरुर पढ़ें देश

IND vs ZIM : शुभमन गिल ने वनडे में पूरा किया अपना पहला शतक

Share

भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है। भारतीय प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव हुए हैं। मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा की जगह दीपक चाहर और आवेश खान को जगह मिली है। बैटिंग यूनिट में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

केएल राहुल और शिखर धवन की सलामी जोड़ी मैदान पर आई, दोनों खिलाड़ियों ने भारत को सधी हुई शुरुआत दिलाई। दोनों खिलाड़ियों के बीच 79 गेंदों पर अर्धशतकीय साझेदारी पूरी हुई। केएल राहुल के रूप में भारत को पहला झटका 63 के स्कोर पर लगा। भारतीय कप्तान 46 गेंदों पर 30 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उनको एवंस ने बोल्ड किया। धवन का साथ देने अब शुभमन गिल आए हैं।

शुभमन गिल ने 82 गेंदों पर 12 चाैकों की मदद से वनडे में अपना पहला शतक पूरा कर लिया है। 45 ओवर के बाद भारत का स्कोर चार विकेट पर 242 रन है। भारत को दूसरा झटका उपकप्तान शिखर धवन के रूप में लगा, जो 68 गेंदों में 40 रन बनाकर ब्रैड एवांस की गेंद पर सीन विलियम्स के हाथों कैच आउट हुए। शुभमन गिल ने 51 गेंदों में सीरीज का दूसरा अर्धशतक पूरा किया। दोनों बल्लेबाजी के बीच शतकीय साझेदारी पूरी हो चुकी है।

भारत को 43 ओवर में एक के बाद एक दो झटके लग चुके हैं। पहले ईशान किशन अर्धशतक बनाकर रन आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद दीपक हुडा भी एक रन बनाकर पवेलियन लौट चुके हैं। 43 ओवर के बाद भारत का स्कोर 4 विकेट पर 227 रन है। ईशान किशन ने छह चौकों की मदद से वनडे में अपना दूसरा अर्धशतक पूरा कर लिया है।

IND vs ZIM: Shubman Gill completes his first century in ODIs

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *