Type to search

स्वतंत्रता दिवस : दिल्ली में 10 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात, आतंकी खतरे की आशंका

जरुर पढ़ें देश

स्वतंत्रता दिवस : दिल्ली में 10 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात, आतंकी खतरे की आशंका

Share

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुख्ता व्यवस्था की गई है। दिल्ली के स्पेशल सीपी (लॉ एंड ऑर्डर) दीपेंद्र पाठक ने बताया कि रोहिंग्याओं से आतंकी खतरे के आईबी अलर्ट के बाद सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 10,000 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा।

इस बार विशेष तौर पर एरियल ऑब्जेक्ट्स को भी नियंत्रित करने का इंतजाम किया है। IEDs को लेकर चेकिंग, मॉक ड्रिल, किराएदारों का वेरिफिकेशन आदि किया जा रहा है। रोहिंग्याओं से खतरे की आशंका पर दीपेंद्र पाठक ने बताया कि हमारे पास विशेष रूप से रोहिंग्याओं की निगरानी के लिए एक संस्थागत तंत्र है, हम ऐसा विशेष शाखा के समन्वय से करते हैं। बता दें कि चार अगस्त को आईबी ने स्वतंत्रता दिवस को लेकर दिल्ली पुलिस को अलर्ट रहने के निर्देश दिए थे। अपनी 10 पन्नों की रिपोर्ट में इंटेलिजेंस ब्यूरो ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, जैश और अन्य आतंकी संगठनों के साजिश की जानकारी दी थी। आईबी के इनपुट के मुताबिक, इस्लामिक स्टेट इन्हें लॉजिस्टिक मदद देकर देश में धमाके कराना चाहता है।

देश आज़ादी का 75वां अमृत महोत्सव मना रहा है। ऐसे में इस बार आज़ादी का जश्न भी बेहद खास हो जाता है। देश के दुश्मन इस जश्न के रंग में भंग न डाल दे उसके लिए खुफिया एजेंसीज अलर्ट पर है। अल जवाहिरी की अफ़ग़ानिस्तान में मौत के बाद अलकायदा भी बौखलाया हुआ है और किसी बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देना चाहता है।

दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने कार्यभार संभालते ही सबसे पहले लालकिले की सुरक्षा का जायज़ा लिया था। आईबी की रिपोर्ट के मुताबिक आतंकी कई नेताओं, बड़े इंस्टिट्यूशन को निशाना बनाया जा सकता है।

Independence Day: More than 10 thousand policemen will be deployed in Delhi, fear of terrorist threat

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *