Type to search

UNGA में भारत ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब, कहा- आतंक को पनाह देने वाला Pak तुरंत खाली करे हमारा क्षेत्र

दुनिया देश

UNGA में भारत ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब, कहा- आतंक को पनाह देने वाला Pak तुरंत खाली करे हमारा क्षेत्र

Share

अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर कश्मीर का मुद्दा उठाने वाले पकिस्तान ने अपनी पुरानी आदत को बरकरार रखा है. UNGA में पाकिस्तान ने एक बार फिर कश्मीर राग अलापा. संयुक्त राष्ट्र के बड़े मंच का फायदा उठाते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पहले जैसा ही रूख अपनाया. अपने संबोधन में पाक पीएम ने कि पाकिस्तान शांति चाहता है, लेकिन यह भारत की जिम्मेदारी है कि वह सार्थक रूप से जुड़े. इमरान खान ने कहा कि भारत को कश्मीर में डेमोग्राफिक चेंज बंद करना होगा.

इमरान खान के इस बयान से एक बार उन्हें भारत की लताड़ सुननी पड़ी है. इमरान खान के बयान के बाद राइट टू रिप्लाई अधिकार का इस्तेमाल करते हुए भारत की UNGA में फर्स्ट सेक्रेटरी स्नेहा दुबे ने पाकिस्तान के पीएम को खूब सुनाया. स्नेहा दुबे ने पाकिस्तान को वैश्विक आतंकवाद की शरणस्थली करार देते हुए भारत के अंदरूनी मामलों में हस्तक्षेप करने वाला बताया और पाकिस्तान से POK से कब्जा छोड़ने के लिए कहा.

UNGA में फर्स्ट सेक्रेटरी स्नेहा दुबे ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत के अभिन्न और अविभाज्य अंग थे, हैं और रहेंगे. पाकिस्तान ने इसमें कुछ क्षेत्रों पर अवैध कब्जा कर रखा है. हम पाकिस्तान से उसके अवैध कब्जे वाले सभी क्षेत्रों को तुरंत खाली करने की मांग करते हैं. उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान के नेता ने भारत के खिलाफ झूठ फैलाने और उसकी छवि गिराने के लिए संयुक्त राष्ट्र के प्लेटफार्म का गलत इस्तेमाल किया है. अपने देश की दुखद स्थिति से दुनिया का ध्यान भटकाने के लिए उन्होंने यह व्यर्थ कोशिश की है, जहां आतंकवादी पनपता है.

पाकिस्तान को लताड़ लगाते हुए स्नेहा दुबे ने कहा, ‘संयुक्त राष्ट्र के सदस्य देश जानते हैं कि पाकिस्तान का इतिहास रहा है आतंक को पनाह देने, आतंकियों की फंडिंग करने और उन्हें हथियार उपलब्ध करने का. स्नेहा दुबे ने कहा, आतंकियों के महिमामंडन के लिए पाकिस्तान ने यूएन के मंच का इस्तेमाल किया है. पाकिस्तानी नेता ओसामा बिन लादेन का महिमामंडन करते हैं.

India gave a befitting reply to Pakistan in UNGA, said- Pak, who harbors terror, should immediately vacate our territory

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *