Type to search

India vs New Zealand : रांची की पिच से हैरान रह गए भारत-न्यूजीलैंड के खिलाड़ी

खेल

India vs New Zealand : रांची की पिच से हैरान रह गए भारत-न्यूजीलैंड के खिलाड़ी

Share
Ind vs Nz

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. सीरीज का पहला मैच रांची में शुक्रवार को खेला गया, जिसमें टीम इंडिया को 21 रनों से हार झेलनी पड़ी. इस मैच में स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने 28 बॉल पर 50 रनों की पारी खेली, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके.

इस मैच में हार के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या ने सारा गुस्सा गेंदबाजों पर निकाला. उन्होंने गेंदबाजों को इस हार का असली जिम्मेदार बताया. उन्होंने कहा कि यह पिच 177 रनों वाली नहीं थी. हमारी गेंदबाजी खराब होने के कारण न्यूजीलैंड टीम ने 20-25 रन ज्यादा बनाए. यही जीत और हार का अंतर साबित हुए. पंड्या ने कहा कि किसी ने नहीं सोचा था कि पिच भी इस तरह से खेलेगी.

हार्दिक पंड्या ने कहा, ‘किसी ने भी नहीं सोचा था कि यह विकेट (पिच) इस तरह से खेलेगी. दोनों टीमें इससे हैरान रह गईं. मगर इस पिच पर उन्होंने बेहतर खेल दिखाया. यही वजह रही कि नतीजा इस तरह से आया. हकीकत ये है कि नई बॉल पुरानी के मुकाबले ज्यादा टर्न हो रही थी. जिस तरह से उछाल मिला और स्पिन हुई, उसने हमें हैरत में डाल दिया.’

कप्तान पंड्या ने कहा, ‘मगर इस खेल में हमने वापसी की थी. जिस तरह से सूर्यकुमार और मैं बल्लेबाजी कर रहा था. तब तक मैच हमारे हाथ में था. मुझे नहीं लगता कि इस पिच पर 177 रन बनने चाहिए. हमने खराब गेंदबाजी की. 20-25 रन ज्यादा दिए. यह एक युवा टीम है और हमें इससे भी काफी कुछ सीखने को मिलेगा. उन्होंने शानदार बॉलिंग, बैटिंग और फील्डिंग की.’

मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड टीम ने 6 विकेट पर 176 रन बनाए. टीम के लिए डेरेल मिचेल ने नाबाद 59 और डेवॉन कॉन्वे ने 52 रनों की पारी खेली. इसके जवाब में भारतीय टीम 9 विकेट पर 155 रन ही बना सकी और यह मैच 21 रनों से गंवा दिया. टीम के लिए वॉशिंगटन सुंदर ने 50 और सूर्यकुमार यादव ने 47 रन बनाए.

India vs New Zealand: India-New Zealand players were surprised by Ranchi’s pitch

Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *