Type to search

भारतीय सेना ने भी चीन को दिया उसी के अंदाज में जवाब, गलवान में फहराया ति‍रंगा

जरुर पढ़ें दुनिया देश

भारतीय सेना ने भी चीन को दिया उसी के अंदाज में जवाब, गलवान में फहराया ति‍रंगा

Share

भारतीय सेना ने चीन के ही अंदाज में एक बार फि‍र चीन को जवाब द‍िया है. चीन की तरफ से की गई भड़काने वाली हरकत के बाद भारतीय सेना ने ड्रैगन को मुंहतोड़ जवाब द‍िया है. चीन के बाद भारतीय सेना ने भी नए साल के अवसर पर गलवान घाटी पर त‍िरंगा फहराया है. जि‍सकी तस्‍वीरें सेना की तरफ से मंगलवार को जारी की गई हैं.

नए साल के अवसर पर झंडों के माध्‍यम से कूटनीति‍क युद्ध का सहारा पहले चीन ने ल‍िया था. पहले चीन ने नए साल के अवसर पर भारतीय सेना को उपहार भेंट क‍िए थे. ज‍िसके बाद यह अंदाजा लगाया जा रहा था क‍ि दोनों देशों के बीच गलवान में लंबे समय से जमी बर्फ नए साल के अवसर पर प‍िघलने जा रही है, लेक‍िन इसके बाद चीन की सेना ने भारतीय सेना को भड़काने का प्रयास करते हुए गलवान घाटी में अपने अध‍िकार वाले डेमचौक और हॉट स्प्रिंग्स वाले इलाके में अपना राष्ट्रीय झंडा फहरा द‍िया था. ज‍िसके बाद चीन के सरकारी मीडि‍या ने उस व‍ीडि‍यो को सोशल मीड‍ि‍या पर प्रसार‍ित करते हुए चीनी सेना की तारीफ की थी. ग्‍लोबल टाईम्‍स ने ल‍िखा था क‍ि ”गलवान घाटी में एक इंज भी मत जमीन मत छोड़ो, 1 जनवरी को पीएलए के जवानों ने चीनी जनता को संदेश द‍िया”

चीनी सेना की तरफ से गलवान घाटी में अपने देश का राष्ट्रीय झंडा फहराए जाने का वीड‍ियो वायरल होने के बाद इसको लेकर देश में राजनी‍त‍िक व‍िवाद गहरा गया था. गलवान घाटी में चीनी झंडे को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी से सवाल क‍िया था. राहुल गांधी ने एक ट्व‍िट करते हुए कहा था क‍ि ”गलवान में हमारा त‍िरंगा ही अच्‍छा लगता है, चीन को जवाब देना होगा, मोदी ची चुप्‍पी तोड़ो”.

Indian Army also gave the same answer to China, Tricolor hoisted in Galvan

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *