Type to search

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच भारतीय आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का बड़ा बयान, कहा- हमें युद्ध के लिए रहना होगा तैयार

जरुर पढ़ें दुनिया देश

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच भारतीय आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का बड़ा बयान, कहा- हमें युद्ध के लिए रहना होगा तैयार

Share

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे का बड़ा बयान सामने आया है। नरवणे ने कहा #UkrainrussianWar से कई सबक सीखे जा सकते हैं. यह संकट दिखाता है कि युद्ध कभी भी हो सकते हैं और हमें उनके लिए हमेशा तैयार रहना होगा. इससे पहले भी भारत के सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए चीन और पाकिस्तान से पैदा होने वाली चुनौतियों पर बात कर चुके हैं. उनका कहना है, “भारत भविष्य में होने वाले संघर्षों की झलकियां देख रहा है. विरोधी देश अपने रणनीतिक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए लगातार कोशिशें जारी रखेंगे.”

जनरल एमएम नरवणे के अनुसार, “भारत कई तरह की सुरक्षा चुनौतियों का सामना कर रहा है. हमें उत्तरी सीमाओं पर आधुनिक तकनीक से लैस बलों को तैनात करने की जरूरत है.” सेनाध्यक्ष जनरल एमएम नरवणे का कहना है कि परमाणु क्षमता से लैस पड़ोसियों, सीमा विवाद और राज्य प्रायोजित प्रॉक्सी वॉर ने सुरक्षा तंत्र के साथ संसाधनों के सामने चुनौतियों को बढ़ा दिया है. उन्होंने कहा, “हम भविष्य में होने वाले संघर्षों के ट्रेलर देख रहे हैं. सूचना क्षेत्र, नेटवर्क और साइबर स्पेस में भी हमें हर दिन ये देखने को मिल रहा है.विवादित और सक्रिय सीमाओं पर भी ये खेल खेला जा रहा है.”

Indian Army Chief General MM Naravane’s big statement in the midst of Russia-Ukraine war, said – we have to be ready for war

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *