Type to search

गोवा के पास भारतीय नौसेना का लड़ाकू विमान MiG 29K क्रैश

देश

गोवा के पास भारतीय नौसेना का लड़ाकू विमान MiG 29K क्रैश

Share
MiG 29K

गोवा तट पर नियमित उड़ान के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां एक मिग 29K लड़ाकू विमान तकनीकी खराबी आने के कारण समुद्र के ऊपर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. पायलट को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. पायलट की हालत स्थिर बताई जा रही है. भारतीय नौसेना ने इस बात की जानकारी दी है. भारतीय नौसेना का इस घटना पर बयान भी सामने आया है. नौसेना ने कहा कि घटना के कारणों की जांच के लिए बोर्ड ऑफ इंक्वायरी (बीओआई) को आदेश दिया गया है.

इससे पहले दिसंबर 2021 में राजस्थान के जैसलमेर से एक बुरी खबर आई थी. यहां भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 लड़ाकू विमान क्रैश हुआ था. ये हादसा जैसलमेर के पास हुआ था और इसमें पायलट की मौत हो गई थी. भारतीय वायुसेना ने इसकी जानकारी दी थी. भारतीय वायुसेना ने ट्वीट कर बताया था कि भारतीय वायुसेना की शाम की उड़ान ने दौरान हुई दुर्घटना में विंग कमांडर हर्षित सिन्हा का निधन हो गया है और हम बहादुर के परिवार के साथ मजबूती से खड़े हैं.

मई 2021 में पंजाब के मोगा के कस्बा बाघापुराना के गांव लंगियाना खुर्द के पास भी फाइटर जेट मिग-21 क्रैश हो गया था. ट्रेनिंग के चलते पायलट अभिनव ने राजस्थान के सूरतगढ़ से मिग 21 से हलवारा और हलवारा से सूरतगढ़ के लिए उड़ान भरी थी लेकिन बाघपुराना के पास ये विमान क्रैश हो गया था. इस हादसे में पायलट अभिनव चौधरी की मौत हो गई थी.

Indian Navy fighter jet MiG 29K crashes near Goa

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *