Type to search

Indian Railway : आज नहीं चलेंगी ये 27 ट्रेनें

देश

Indian Railway : आज नहीं चलेंगी ये 27 ट्रेनें

Share
train

पंजाब में किसान आंदोलन की वजह से रेल यातायात व्यवस्था पूरे तरीके से चरमरा गई है। पिछले चार दिनों से प्रतिदिन औसतन सौ से अधिक ट्रेनें इस रूट पर प्रभावित हो रही हैं। मंगलवार को 27 से ज्यादा रेलगाड़ियां रद्द रहेंगी। रेल संचालन बेपटरी होने से आरक्षित टिकट बुक कराने वाले लगातार टिकट निरस्त कराने को मजबूर हैं। 

रेलवे स्टेशनों पर टिकट निरस्त कराने वालों की लंबी-लंबी लाइन लगी रह रही है तो वहीं पूछताछ काउंटर पर जम्मू, लुधियाना, होशियारपुर, चंडीगढ़ के लिए ट्रेन कब चलेंगी पूछने वालों तांता लगा रह रहा है। उत्तर रेलवे के फिरोजपुर मंडल में किसान आंदोलन के कारण रेल यातायात बेपटरी हो गई है। सोमवार को इस रूट पर चलने वाली 81 ट्रेन प्रभावित हुईं जिसमें 65 ट्रेनों को निरस्त रहीं तो 11 ट्रेन अपने गंतव्य तक पहुंचने की जगह अन्य स्टेशन पर ही टर्मिनेट कर दी गई। इसी तरह चार ट्रेन को परिवर्तित रूट से चली। मंगलवार को भी बड़ी संख्या में ट्रेन प्रभावित होने की उम्मीद है। क्योंकि किसान फिलहाल पटरी से हटने के मूड में नहीं दिख रहे है। रेलवे ने 24 अगस्त के लिए 27 ट्रेनों को निरस्त रखने का निर्णय लिया है। 

रेलवे अधिकारियों के अनुसार, 18 अगस्त से अभी तक कुल 368 ट्रेन किसान आंदोलन की वजह से प्रभावित हुईं हैं जिसमें 215 ट्रेन निरस्त कर दी गईं। इस वजह से यात्रियों को भी बेहद परेशानी हो रही है। मंगलवार को गाड़ी संख्या 02422, जम्मू तवी-अजमेर स्पेशल, गाड़ी संख्या 09612 अमृतसर-अजमेर स्पेशल, जम्मू-नई दिल्ली-जम्मू वंदे भारत एक्सप्रेस, नई दिल्ली-अमृतसर-नई दिल्ली, हावड़ा-अमृतसर-हावड़ा, लुधियाना-अंबाला-लुधियाना, लुधियाना लिंक एक्सप्रेस समेत 27 ट्रेन निरस्त कर दी गई है। 25 ट्रेन अपने नियत स्टेशन से नहीं संचालित होंगी। रास्ते में ही मुसाफिरों को उतर कर बाकि दूरी अन्य यातायात के संसाधन से तय करना पड़ेगा।

Indian Railway: These 27 trains will not run today

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.