Type to search

इन देशों में भारतीय रुपया है अमीर, बनाएं घूमने का प्लान

लाइफस्टाइल

इन देशों में भारतीय रुपया है अमीर, बनाएं घूमने का प्लान

Share

बहुत से ऐसे देश हैं जहां घूमना भारतीयों को काफी महंगा पड़ता है ऐसा इसलिए है क्योंकि भारतीय रुपये की तुलना में उन देशों की करेंसी की वैल्यू ज्यादा है. अमेरिका और यूरोप उन्हीं देशों में से एक हैं. यहां डॉलर और यूरो की कीमतें भारतीय रुपये की तुलना में काफी ज्यादा है. जिस कारण भारतीयों को यहां घूमना काफी ज्यादा महंगा पड़ता है. लेकिन आपको निराश होने की कोई जरूरत नहीं हैं क्योंकि इन देशों के अलावा भी कुछ देश ऐसे हैं जहां आप बेफिक्र होकर घूम सकते हैं क्योंकि इन देशों की करेंसी की कीमत भारतीय रुपये की तुलना में कम है.

वियतनाम : यहां आपको ऐसा महसूस होगा मानो इंडियन रुपया राज कर रहा है. यह जगह कहानी का एक हिस्सा की तरह दिखता है, जिस पर एकबारगी विश्वास करना मुश्किल रहता है. यहां इंडियन रुपया शक्तिशाली है. यहां भारतीय एक रुपया लगभग 338.35 डॉन्ग के बराबर है.

कंबोडिया : इस देश का नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज है और इंडियन रुपये वालों के घूमने के लिए परफेक्ट जगह है. यहां के अवशेष, घने हरे-भरे जंगल सबको आकर्षित कर लेंगे. यह जगह काफी अफोर्डेबल है. कंबोडिया के 63.93 रिएल भारत के 1 रुपए के बराबर हैं.

जिम्बाब्वे : जिम्बाब्वे करने के लिहाज से यह एक शानदार देश है। यहां एक रुपये में 5.85 जिम्बॉब्वे डॉलर आता है, तो आपको शानदार रहने की जगह, फूड और एग्जॉटिक सफारी का आनंद मिल सकता है.

आइसलैंड : आइसलैंड की धरती बेहद खूबसूरत जगहों में से एक है. यहां आपको इंडियन रुपया अमीर महसूस करा सकता है. यहां भारतीय रुपया 1.87 आइसलैंडिक क्रोन के बराबर है.

Indian Rupee is rich in these countries, make a plan to travel

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *