Type to search

भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, 23 साल बाद अंग्रेजों को उनके घर में हराया

खेल

भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, 23 साल बाद अंग्रेजों को उनके घर में हराया

Share
Indian women

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड में इतिहास रच दिया है. 23 साल बाद अंग्रेजों को उसी के घर में किसी वनडे सीरीज में शिकस्त दी है. साथ ही भारतीय महिला टीम की इंग्लैंड के घर में यह दूसरी वनडे सीरीज है, जिसमें जीत मिली है. दरअसल, भारतीय टीम लगातार दूसरे साल इंग्लैंड दौरे पर पहुंची है. पिछली बार यहां तीन वनडे की सीरीज में 1-2 से हार झेलनी पड़ी थी. मगर इस बार खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने शुरुआती दोनों मुकाबले जीत लिए हैं.

इसी के साथ सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी. जबकि बुधवार (21 सितंबर) को खेले गए दूसरे मैच में इंग्लैंड की महिला टीम को 88 रनों के बड़े अंतर से हराया है. इस जीत में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपने खेल की चमक बिखेरी. हरमनप्रीत कौर ने 111 गेंदों पर नाबाद 143 रनों की शतकीय पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 4 छक्के और 18 चौके जमाए. हरमन का स्ट्राइक रेट 128.83 का रहा. मैच में हरमनप्रीत कौर को ही प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. हरमन के करियर का यह पांचवां वनडे शतक रहा.

दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग की थी. इसमें हरमनप्रीत कौर की शतकीय पारी के बदौलत भारतीय टीम ने 5 विकेट पर 333 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. इसमें हरलीन देओल ने 58 रनों की आतिशी पारी खेली. 334 रनों के टारगेट के जवाब में इंग्लैंड टीम 44.2 ओवर में 245 रन बनाकर ही ढेर हो गई. टीम के लिए सिर्फ डेनिले वाइट ने 65 रनों की पारी खेली. जबकि भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके.

Indian women’s team created history, defeated the British in their home after 23 years

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *