Type to search

भारत का सबसे बड़ा आईपीओ लॉन्च, यहाँ चेक कीजिये Paytm IPO की सबस्क्रिप्शन प्राईझ

कारोबार जरुर पढ़ें देश

भारत का सबसे बड़ा आईपीओ लॉन्च, यहाँ चेक कीजिये Paytm IPO की सबस्क्रिप्शन प्राईझ

Share

बहुप्रतीक्षित पेटीएम आईपीओ (Paytm IPO) आखिरकार बाजार में आ गया है। Paytm की मूल कंपनी One97 Communications ने 18,300 करोड़ रुपये का IPO लॉन्च किया है। सब्सक्रिप्शन की कीमत 2080-2150 रुपये है। सब्सक्रिप्शन के लिए केवल दो दिन हैं और यह 10 नवंबर को बंद हो जाएगा।

अगर Paytm का यह इश्यू पूरी तरह से सब्सक्राइब हो जाता है तो यह भारत का सबसे बड़ा IPO होगा। इससे पहले कोल इंडिया का IPO 2010 में सबसे बड़ा था। Paytm के पास इस इश्यू को भरने के लिए 10 नवंबर तक का समय है। 18,300 करोड़ रुपये का ताजा निर्गम जारी किया गया है जबकि ‘ऑफर फॉर सेल’ के तहत 10,000 करोड़ रुपये के शेयर बेचे गए हैं।

विशेषज्ञों की माने तो पेटीएम का मूल्यांकन अधिक हो सकता है, लेकिन यह डिजिटल भुगतान का दूसरा नाम बन गया है। पेटीएम मोबाइल भुगतान के क्षेत्र में बाजार में अग्रणी है। वित्त वर्ष 2021 और वित्त वर्ष 2026 के बीच, मोबाइल भुगतान में पांच गुना वृद्धि होगी और पेटीएम सबसे अधिक लाभ उठाने की स्थिति में है।

च्वाइस ब्रोकिंग के विश्लेषक लंबी अवधि के लिए पेटीएम इश्यू को सब्सक्राइब करने की सलाह दे रहे हैं। उन्होंने पेटीएम के लिए बाजार के अवसरों, उत्पादों और प्रौद्योगिकी को देखते हुए इसमें निवेश करने की सलाह दी। क्योंकि यह कंपनी मोबाइल भुगतान में मार्केट लीडर है।

India’s biggest IPO launch, check here Paytm IPO subscription price

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *